पाकिस्तानियों ने अपने ही पायलट को भारतीय समझ पीट-पीटकर मार डाला था, खुलासा

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Mar 2019 10:52 AM, Updated On 03 Mar 2019 10:52 AM

नई दिल्ली। पाकिस्तान के लोगों ने अपने ही पायलट को भारतीय समझकर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। 27 फरवरी को भारतीय सीमाओं में घुसपैठ करने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया गया था। इसके पायलट शाहजुद्दीन ने इजेक्ट कर पैराशूट से पीओके में सफल लैंडिंग कर उतरे लेकिन वहां मौजूद भीड़ भारतीय वायुसेना का पायलट समझ पीट-पीटकर मार डाला। पायलट को घायल हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया था। लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

पढ़ें- भारत के एयर स्ट्राइक में जैश के आतंकियों के साथ आईएसआई के कई एजेंट .

जिस तरह से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पीढ़ियां भारतीय वायुसेना में अपनी सेवाएं दे रही हैं, उसी तरह ही पाकिस्तानी विंग कमांडर शाहजुद्दीन का परिवार भी पाकिस्तान वायुसेना में अपनी सेवाएं दे रहा है। शाहजुद्दीन के पिता वसीमुद्दीन पाकिस्तान एयरफोर्स में एयर मार्शल हैं। आपको बतादें पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में एयर स्ट्राइक के मकसद से घुसे पाकिस्तानी पायलट शहाजुद्दीन को पीओके में भीड़ ने मार डाला।

पढ़ें- F-16 से भारत पर अटैक पाकिस्तान पर भारी, US कर सकता है कार्रवाई

पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था। इस फाइटर जेट को पायलट शहाजुद्दीन उड़ा रहे थे। जब लोगों को पता चला कि विंग कमांडर शहाजुद्दीन पाकिस्तानी है तबतक बहुत देर हो चुकी थी। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन तबतक विंग कमांडर की मौत हो चुकी थी। शहाजुद्दीन की मौत की खबर का खुलासा लंदन के एक वकील खालिद उमर ने किया।

 

Web Title : Pakistanis beat their own pilots, death

जरूर देखिये