पाकिस्तान के F-16 विमानों ने की हिमाकत की कोशिश, इंडियन एयरफोर्स ने पीछे धकेला | Pakistan's F-16 planes try snowing Indian Air Force pushed back

पाकिस्तान के F-16 विमानों ने की हिमाकत की कोशिश, इंडियन एयरफोर्स ने पीछे धकेला

पाकिस्तान के F-16 विमानों ने की हिमाकत की कोशिश, इंडियन एयरफोर्स ने पीछे धकेला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 1, 2019/2:38 pm IST

नई दिल्ली । भारतीय वायु सेना ने पंजाब से लगती पाकिस्तानी सीमा पर बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान ने रविवार देर रात तकरीबन 3 बजे भारतीय सीमा की ओर F-16 लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा जासूसी के लिए भेजा था। 24 घंटे अलर्ट रहने वाले रडार सिस्टम ने पाकिस्तान की इस हरकत को पकड़ लिया । इसके बाद एयरफोर्स की टीम ने सुखोई और मिराज की मदद से पाकिस्तान के F-16 को वापस खदेड़ दिया।

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को Facebook ने दिया तगड़ा झटका, डिलीट…

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रविवार तड़के 3 बजे भारत के रडार सिस्टम ने पाकिस्तान के चार F-16 लड़ाकू विमानों और UAV की मूवमेंट को आइडेंटीफाई किया था। पाकिस्तान की ये लड़ाकू विमान पंजाब में खेमकरण बॉर्डर के नजदीक देखे गए थे। भारत ने जवाब में सुखोई-30 और मिराज जेट विमान को F-16 के पीछे लगाया, जिसके बाद पाकिस्तानी जेट वापस अपनी सीमा में चले गए।

ये भी पढ़ें-अंडमान-निकोबार में 2 घंटे में भूकंप के नौ झटके, रिएक्टर स्केल पर द…

पुलवामा हमले के बाद भारत ने जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ एय़र स्ट्राइक की है, पाकिस्तान लगातार उसका जवाब देने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सीमा पर मुस्तैद भारतीय वायुसेना उसे कोई मौका नहीं दे रही है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने 27 फरवरी को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठान पर हमला करने के लिए एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हवाई हमला किया था। इसके अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठान पर हमला कर दिया था।

 
Flowers