पाकिस्तान के नए फ्रेंड को ट्रंप की चेतावनी, हद पार किए तो तबाह कर देंगे अर्थव्यवस्था | Pakistan's new friend warned of trump, if exceeded, will destroy economy

पाकिस्तान के नए फ्रेंड को ट्रंप की चेतावनी, हद पार किए तो तबाह कर देंगे अर्थव्यवस्था

पाकिस्तान के नए फ्रेंड को ट्रंप की चेतावनी, हद पार किए तो तबाह कर देंगे अर्थव्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 8, 2019/7:55 am IST

अमेरिका। पाकिस्तान के करीबी दोस्त तुर्की को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो टूक में चेतावनी दी है। ट्रंप ने तुर्की से कहा है कि वो अपनी हदें पार न करें नहीं तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। ट्रंप ने तुर्की की अर्थव्यवस्था तबाह करने तक की धमकी दे दी है। ट्रंप ने ये धमकी इसलिए दी है कि अगर अमेरिकी सेना के उत्तरी सीरिया से हटने के बाद तुर्की अगर कुर्द इलाके में हमला करता है तो अमेरिका तुर्की की अर्थव्यवस्था तबाह कर देगा।

पढ़ें-विजयादशमी- वायुसेना दिवस पर राफेल की डिलेवरी, फ्रांस में शस्त्र पूजन के बाद र…

कुर्द लड़ाके सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ख़िलाफ़ लड़ाई में अमेरिका के प्रमुख सहयोगी रहे हैं। उधर तुर्की के रक्षा विभाग ने कहा है कि उत्तरी सीरिया में हमले के लिए वो पूरी तरह तैयार है। हालांकि ट्रंप के रिपब्लिकन सहयोगी भी उनके फ़ैसले की तीखी आलोचना कर रहे हैं। ट्रंप के इस बयान को बेहद खतरनाक और उतावला बता रहे हैं। गौरतलब है कि सीरिया में अमेरिका के 1,000 सैनिक तैनात हैं और फ़िलहाल सीमा से क़रीब दो दर्जन सैनिकों को हटा लिया गया है।

पढ़ें- प्रिंस बिन सलमान हैं पाक पीएम से बेहद खफा, बीच रास्ते वापस बुला लिय…

हालांकि अमेरिकी सेना को हटाने के फैसले का कुर्द समूह में विरोध देखा जा रहा है। उनकी माने तो अमेरिका उन्हें धोखा दिया है। उन्होंने इस जगह से कभी सेना हटाने की बात नहीं की थी। कुर्द समूह की माने तो अमेरिका ने वादा किया था कि वो तुर्की के हर हमले का जवाब देंगे।

पढ़ें- सड़क पर कार के बोनट में सेक्स कर रहा था कपल, गूगल स्ट्रीट व्यू कैमर…

दुर्ग रेलवे स्टेशन को जैश ने दी थी दहलाने की धमकी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4Xq512w8bzk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers