सीमा पार पुंछ सेक्टर में देखे गए पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान, भारत का एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर | Pakistan's two fighter aircraft, seen in the Poonch sector across the border, India's Air Defense System on High Alert

सीमा पार पुंछ सेक्टर में देखे गए पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान, भारत का एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर

सीमा पार पुंछ सेक्टर में देखे गए पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान, भारत का एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 13, 2019/3:34 pm IST

नई दिल्ली। मंगलवार रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए। भारतीय एयर डिफेंस के रडार ने इन्हें डिटेक्ट किया। पाक विमानों के भारतीय सीमा के इर्द -गिर्द दिखने के बाद भारत का राडार सिस्टम हाई अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले, 27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया था। इंडियन एयरफोर्स ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान भी मार गिराया था। बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

ये भी पढ़ें- UNHRC में पुलवामा अटैक की निंदा, POK कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान को क…

पाकिस्तान लगातार उकसावे वाली कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। पाकिस्तान लगातार बार्डर पर सीज फायर का भी उल्लंघन कर रहा है। इस वजह से बुधवार को भारत ने सीमा पार व्यापार को रोक दिया । जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना के मोर्टार से गोले दागे जाने और छोटे हथियारों से फायरिंग करने के बाद बुधवार को सीमा पार व्यापार को रोक दिया गया है। पाक गोलाबारी से चक्कन दा बाग में व्यापार सुविधा केंद्र पर एक्सरे स्कैनर वाले कमरे सहित अन्य जगहों को नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें- जेएफ-17 से हथियार परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गीदड़ भभकी,कहा-रात मे…

इससे पहले शनिवार को श्रीगंगानगर जिले से लगने वाले बॉर्डर पर भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में श्रीगंगानगर में हिंदूमल कोट बॉर्डर के पास घुसने की कोशिश कर रहा था। जिसे सेना ने जमीन से फायरिंग के जरिए मार गिराया। पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना की गतिविधियों की जासूसी करने के लिए बार-बार ड्रोन के जरिए निगाह रखने की कोशिश कर रहा है। हालांकि उसकी ये कोशिश भारतीय सेना हर बार नाकाम कर रही है।