मतदाता सूची में खामियों को लेकर पंचायत मंत्री ने जताई नाराजगी, परिसीमन के बाद वोटरलिस्ट में ऐसे हुई गड़बड़ी...देखिए | Panchayat Minister expressed resentment over the lacunae in the voter list, after delimitation

मतदाता सूची में खामियों को लेकर पंचायत मंत्री ने जताई नाराजगी, परिसीमन के बाद वोटरलिस्ट में ऐसे हुई गड़बड़ी…देखिए

मतदाता सूची में खामियों को लेकर पंचायत मंत्री ने जताई नाराजगी, परिसीमन के बाद वोटरलिस्ट में ऐसे हुई गड़बड़ी...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 16, 2019/2:47 pm IST

अंबिकापुर। नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे वोटर लिस्ट को लेकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंह देव ने आपत्ति जताई है। मंत्री टीएस सिंह ने साफ कहा कि वार्डो के परिसीमन के बाद जो वोटर लिस्ट तैयार की जा रही है उसमें कई तरह की गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। वोटर लिस्ट में सीमाओं का ध्यान नहीं रखा जा रहा साथ ही साथ एक वार्ड के मतदाता का नाम किसी दूसरे वार्ड में दर्ज किया जा रहा है।

read more: आईबीसी 24 की खबर का असर, आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में 6 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

इसके साथ ही मंत्री टीएस सिंह देव ने यह भी कहा कि उनके पास इस तरह की जानकारी भी आई है कि बाहरी लोगों के नाम भी वार्डों में शामिल हैं । ऐसे में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वोटर लिस्ट का सही तरीके से चुनाव किया जाए ताकि निष्पक्ष तौर पर नगरी निकाय चुनाव संपन्न कराए जा सकें। दरअसल अंबिकापुर नगर निगम में वार्डो के परिसीमन के बाद वार्डों की संख्या तो नहीं बढ़ी मगर उनके सीमा में परिवर्तन जरूर हो गया है यही कारण है कि अब एक वार्ड के मतदाता का नाम किसी दूसरे वार्ड में दर्ज हो जा रहा है।

read more:  बस्तर में फिर गूंजा फर्जी मुठभेड़ का मामला, थाने का घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं सहित हजारों ग्रामीण

बता दें कि, अब तक विपक्षी दल भाजपा की तरफ से वोटर लिस्ट को लेकर आपत्ति दर्ज कराई जा रही थी मगर यह पहली बार है जब मंत्री टीएस सिंह देव ने भी वोटर लिस्ट को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। ऐसे में देखना होगा कि मंत्री के निर्देश का अधिकारी किस तरह से पालन करते हैं ताकि आने वाले निकाय चुनाव निष्पक्ष रुप से संपन्न कराए जा सकें।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/jwczyW8Vdyg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>