पंचायतों को बनाया जाएगा प्लास्टिक मुक्त, एनजीटी के निर्देश के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय | panchayats will be made plastic free Administration decided after the directive of NGT

पंचायतों को बनाया जाएगा प्लास्टिक मुक्त, एनजीटी के निर्देश के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय

पंचायतों को बनाया जाएगा प्लास्टिक मुक्त, एनजीटी के निर्देश के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 15, 2019/6:23 am IST

जांजगीर-चाम्पा। जिले की 3 पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त गांव बनाया जाएगा। एनजीटी यानी नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल के निर्देश के बाद जिला पंचायत ने जिले की 3 पंचायतों नवागढ़ के पेंड्री, पामगढ़ के भुईगांव और मालखरौदा के सकर्रा को चुना है, यहां एनजीटी के निर्देश के तहत काम करते हुए गांव का विकास करते हुए प्लास्टिक मुक्त किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी, मोदी सरकार ने छोटे कारोबारियों को दी 3000 रूपए पेंशन की सौ…

जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने बताया है कि अभी जिले की 3 ग्राम पंचायतों को चिन्हित किया गया है, जहां एनजीटी के निर्देश के तहत काम होगा। इसके बाद 123 गांवों में काम होगा, इन गांवों को चिन्हांकित कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- अब तक का सबसे महंगा चालान, ओवर लोडिंग के चलते ट्रक ड्राइवर को भरना …

सीईओ का कहना है कि गांवों को प्लास्टिक मुक्त करते हुए विकास में महिला स्व सहायता समूह को भी शामिल किया गया है। महिला समूह को रोजगार से जोड़ा जाएगा। सभी की भागीदारी बढ़ाने की भी कोशिश की जाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ArnvOGbKz-0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>