केशकाल घाटी में बाढ़ जैसा कुछ नही, सोशल मीडिया में फेक वीडियो वायरल कर फैलाई जा रही दहशत ...ये है सच्चाई देखिए | Panic is being spread on social media by throwing fake videos, there is nothing like flood in Keshkal valley

केशकाल घाटी में बाढ़ जैसा कुछ नही, सोशल मीडिया में फेक वीडियो वायरल कर फैलाई जा रही दहशत …ये है सच्चाई देखिए

केशकाल घाटी में बाढ़ जैसा कुछ नही, सोशल मीडिया में फेक वीडियो वायरल कर फैलाई जा रही दहशत ...ये है सच्चाई देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 8, 2019/12:49 pm IST

केशकाल। प्रदेश में दो दिनों से जारी बारिश के कारण कई जगहों पर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। केशकाल में भी दो दिनों से हल्की बारिश हो रही है। लेकिन सोशल मीडिया और तमाम व्हाट्सएप ग्रुप में तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाया गया है कि केशकाल घाट में बाढ़ की स्थिति है जिससे केशकाल घाट जाम हो गया है यह एक फेंक वीडियो है । जिसके लिए तहसीलदार राकेश साहू ने इस प्रकार की फेक न्यूज़ को वायरल न करने की लोगों से अपील की है।

read more : भाजपा ने दी नेता पुत्रों को विपक्ष में रहकर आंदोलन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की जिम्मेदारी..देखिए

प्रदेश में बारिश के चलते कई जिलों में नदी नाला उफान पर हैं कई इलाके जलमग्न हैं। इस ओर प्रशासन लगातार ऐसे क्षेत्रों में नजर बनाए हुए हैं। तो वहीं केशकाल में भी दो दिनों तक हल्की बारिश हो रही है लेकिन व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक के अलावा कई न्यूज पोर्टल में भी यह फेक वीडियो को तेजी से वायरल हो रहा हैं जिसमें केशकाल घाट में बाढ़ की स्थिति दिखाई गई है। कवर्धा कलेक्टर अवनीश शरण ने भी फेक वीडियो को शेयर किया है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”ne” dir=”ltr”>केशकाल घाटी,कांकेर का नजारा बारिश बाद का!! <a href=”https://twitter.com/hashtag/AmazingChhattisgarh?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#AmazingChhattisgarh</a> <a href=”https://t.co/RHRa0KkJv9″>pic.twitter.com/RHRa0KkJv9</a></p>&mdash; Awanish Sharan (@AwanishSharan) <a href=”https://twitter.com/AwanishSharan/status/1170381626125115392?ref_src=twsrc%5Etfw”>September 7, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

read more : छठवीं कक्षा के बच्चों से परीक्षा में पूछा गया- क्या दलित अछूत होते हैं? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रश्न पत्र

जबकि सच्चाई यह है कि केशकाल घाट में किसी भी प्रकार की बाढ़ की स्थिति नहीं है। न ही यहां ऐसी स्थिति बन सकती है। बता दें कि कुछ दिनों से व्हाट्सएप वीडियो चल रहा है जिसे देख रायपुर दुर्ग-भिलाई धमतरी सहित अन्य क्षेत्र से यात्री केशकाल जगदलपुर बस्तर की ओर यात्रा करने से पहले कॉल कर पूछ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि 2 दिनों से कई लोगों का फोन आ चुका है ।

read more : गाय तस्करों पर रासुका की कार्रवाई, पुलिस और जनता पर किया था पथराव और गोलीबारी

उसी प्रकार बस बुकिंग एजेंट से भी बात करने पर बताया कि केशकाल घाट में किसी भी प्रकार का जाम नहीं है। बाढ़ जैसी कोई बात नही है। लोगों का वहां से 24 घंटा आवागमन चल रहा है। हमारे पास भी लगातार दो दिनों से इसी प्रकार का वीडियो आ रहा है और लोग यात्रा करने से पहले कंफर्म कर रहे हैं । यह वीडियो पूरी तरह से गलत है केशकाल में किसी भी प्रकार का बाढ़ की स्थिति नहीं बनी है ।

read more : भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, घायल हुए दो मजदूरों में से एक की इलाज के दौरान मौत

इस विषय पर तहसीलदार राकेश साहू ने भी कहा कि कोई भी वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने से पहले पूर्णता जांच कर ले सत्यता कि जानने के बाद ही वायरल करें जो वीडियो वायरल हुआ है वह पूर्णता गलत है । इस प्रकार की वीडियो को वायरल कर भ्रमित ना करने की अपील की है।