धमतरी में बाघ की दहशत, वन विभाग ने लोगों को घर से नहीं निकलने की दी सलाह | Panic of Tiger in Dhamtari, Forest Department advised people not to leave the house

धमतरी में बाघ की दहशत, वन विभाग ने लोगों को घर से नहीं निकलने की दी सलाह

धमतरी में बाघ की दहशत, वन विभाग ने लोगों को घर से नहीं निकलने की दी सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 21, 2020/1:03 pm IST

धमतरी। शहर से लगे गांव पोटियाडीह के लोग बाघ की दहशत में हैं। लोगों की सूचना के बाद जांच के लिए पहुंची वन विभाग की टीम ने पंजों के निशान पाए। वहीं वन अफसरों का कहना है कि ये निशान बाघ के नहीं है फिर भी लोगों को घर से बाहर नहीं निकले की सलाह दी है।

Read More News: 6वीं क्लास की 29 छात्राओं को टीचर ने बेरहमी से पीटा, परिजनों का भड़…

दरअसल सोमवार की रात गांव में एक बछड़े की लाश जिस हालत में मिली। उसे देख कर साफ था कि किसी जानवर ने उसका शिकार किया है। लेकिन इस बीच इलाके में बाघ की मौजूदगी की खबर आग की तरह फैल गई। इसके साथ में लोग दहशत में आ गए।

Read More News: पुरुषों के कंधों से कंधा मिलाकर चल रही महिलाओं को हेलमेट ना पहनने की छूट क्यो..

वनविभाग की टीम पहुंची तो आस पास पंजो के निशान पाए गए, लेकिन वो बाघ के नहीं बल्कि किसी छोटे जंगली जानवर का होना बताया हैं। बताया गया कि जिस किसान के बछड़े को जानवर ने शिकार बनाया। उसके मुताबिक जानवर ने इससे पहले भी कई जानवरो को अपना शिकार बनाया है।

Read More News: डेढ़ साल की मासूम से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा

रात में जब बछड़े की चिल्लाने की आवाज सुनने के बावजूद डर के कारण बाहर निकलने में किसी ने हिम्म्त नहीं दिखा सके। इधर वनविभाग ने अनुमान लगाया है कि ये जानवर या तो तेंदुआ या लकड़बग्घा हो सकता है। जो शिकार की तलाश में जंगल से गांव की तरफ आ गया है। वन विभाग ने एहतियातन गांव में मुनादी करवा कर लोगों को सावधान रहने कहा गया है।

Read More News: घरेलू समस्या का एक क्लिक पर समाधान, कौशल विकास प्राधिकरण विभाग ने ल…