बनबिलाव का शिकार करते तेंदुआ कुएं में गिरा | Panther Attack:

बनबिलाव का शिकार करते तेंदुआ कुएं में गिरा

बनबिलाव का शिकार करते तेंदुआ कुएं में गिरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 17, 2018/12:02 pm IST

गरियाबंद। अपने ही बिल्ली प्रजाति के बनबिलाव के शिकार का प्रयास तेंदुए को भारी पड़ा जिसके चलते शिकार और शिकारी दोनों कुएं में गिरे और तेंदुए तथा बनबिलाव दोनों की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें –नक्सल प्रभावित इलाके में मलेरिया से दो की मौत ,बाढ़ के चलते चिकित्सकीय व्यवस्था हुई लचर

घटना गरियाबंद के विकासखंड के सिवनी गांव की है यहां के एक किसान के खेत में जंगल से बनबिलाव को मारने का प्रयास करता तेंदुआ उसे दौड़ाते हुए खेत  से होते हुए कुएं के पास तक पहुंच गया और बनबिलाव को पकड़ने के चक्कर में तेंदुआ और बनबिलास दोनों रात के अंधेरे में कुएं में गिर गए।  सुबह तक बाहर नहीं निकल पाने के चलते दोनों की मौत डूबने से हो गई जिसके 3 दिन बाद जब कुएं से बदबू आने लगी और कुत्ते कुएं के आसपास मंडराने और भौकने लगे तो खेत के मालिक ने जाकर देखा पहली नजर में ग्रामीणों तथा खेत के मालिक को यही लगा कि बड़े और छोटे दो तेंदुएकुएं  में गिरे हुए हैं और लाश फूल चुकी है किंतु काफी मुश्किल से लाश निकाले जाने के बाद लाश के ऊपर से कीचड़ हटाने के बाद पशु चिकित्सक ने निरीक्षण कर बताया कि एक तेंदुआ है और दूसरा बनबिलाव तब कहीं जाकर घटना स्पष्ट हो पाइप और सही स्थिति बाहरआई। 

ये भी पढ़े –नया रायपुर में रफ्तार का कहर: पोल से टकराई बाइक, तीन युवकों की मौके पर मौत

ज्ञात हो कि गरियाबंद के छुरा से 9 किलोमीटर दूर ग्राम काटाखुसरी कटेल पारा के देवसिह बंजारा के घर बाडी में स्थित कुंआ में गिर कर तेंदुआ की मौत हो गई। ग्रामीणों एवं वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीन चार दिन पूर्व एक नर तेंदुआ बस्ती के पास शिकार के लिए आया था और शिकार के लिए घर बाडी में घूस गया इसी बीच अन्य कोई जंगली बिल्ली प्रजाति के अन्य जानवर को दौड़ते हुए दोनों जानवरों की कुआं में गिर कर पानी में डूबने से मौत हो गई । घटना रात्रि में हुआ है इसलिए किसी को पता नहीं चला शव सडने के बाद कुत्ते कुंआ के पास आकर भौकने लगे तभी कुंआ के मालिक देवसिंग ने अपने बच्चों के साथ देखा कि पानी मे दो जानवर के शव तैर रहा है तभी वन विभाग को सूचना दी गई तब वन अमला आकर देखा। 

वेब डेस्क IBC24