मुस्लिम धर्मगुरू ने नागरिकता कानून पर दिया बयान, मुसलमानों को कोई खतरा नहीं, सियासी पार्टियां कर रही गुमराह | Parties are misleading on this, appeal to Muslims to show restraint

मुस्लिम धर्मगुरू ने नागरिकता कानून पर दिया बयान, मुसलमानों को कोई खतरा नहीं, सियासी पार्टियां कर रही गुमराह

मुस्लिम धर्मगुरू ने नागरिकता कानून पर दिया बयान, मुसलमानों को कोई खतरा नहीं, सियासी पार्टियां कर रही गुमराह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 21, 2019/9:09 am IST

नई दिल्ली। देश के पूर्वोत्तर राज्यों के साथ दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून पर मचे घमासान पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने देशवासियों और खासकर मुसलमानों को धैर्य रखने की सलाह देते हुए सीएए और एनआरसी के बारे में समझाया है।

पढ़ें- बड़ी खबर: सांसद गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

उन्होंने कहा कि सीएए और एनआरसी दो अलग-अलग चीजें हैं। NRC अब तक केवल असम में लागू किया गया है और पूरे भारत में लागू नहीं किया गया है, लेकिन हम अभी तक यह नहीं जानते हैं कि इसमें क्या नियम होने जा रहे हैं। धर्मगुरू ने आरोप लगाया है कि कई पार्टियां इस पर गुमराह कर रही हैं, मुसलमानों से संयम दिखाने की अपील करती हैं।

पढ़ें- सरकार के खिलाफ बैंक व बीमा कर्मचारियों का 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी ..

बता दें इससे पहले राम मंदिर मसले पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर आयोजित धर्मगुरुओं की बैठक में शामिल शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने अयोध्‍या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा था कि मुझे वास्तव में अपने देश पर गर्व है कि इतने बड़े मुद्दे जो वर्षों से लंबित थे, इतनी आसानी से हल हो गए। हिन्दू और मुस्लिम दोनों ने बहुत धैर्य से काम लिया है, यह बेहद प्रशंसनीय है। शिया धर्मगुरु का इशारा जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के हटने, तीन तलाक और रामजन्‍म भूमि-बाबरी मस्‍जिद विवाद की तरफ था।

पढ़ें- CAA के खिलाफ विरोध, अखिलेश यादव बोले- ‘ये झुकेंगे भी और पीछे हटेंगे…

 
Flowers