जोगी की जाति मामले में सामने आया पतरस तिर्की का एक और शपथ पत्र, कहा- मैंने ही जारी किया था कंवर जाति का प्रमाण पत्र

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 06 Sep 2019 06:06 PM, Updated On 06 Sep 2019 05:43 PM

पेंड्रा: पूर्व सीएम अजीत जोगी की जाति मामले में रोजाना नए मोड़ आ रहे हैं। जहां एक ओर शिकायतकर्ता समीरा पैकरा ने तत्कालिक नायब तहसीलदार पतरस तिर्की का शपथ पत्र पेश करते हुए यह दावा किया था कि उस समय पतरस तिर्की पेंड्रा में पदस्थ नहीं थे साथ ही तब के समय में वहां पर नायब तहसीलदार का ऑफिस ही नहीं खुला था। हालांकि इस बात को स्पष्ट नहीं किया गया था कि ये शपथ पत्र पतरास तिर्की ने दी है। इस शपथ पत्र के आधार पर गुरुवार देर रात समीरा पैकरा ने गौरला थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

Read More: ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर आम जनता को ही नहीं पुलिस वालों को भी देना होगा जुर्माना, वो भी दोगुना, जानिए क्या है नियम

इसी बीच शुक्रवार को पतरस तिर्की का एक और शपथ पत्र सामने आया है। इस शपथ पत्र में पतरस तिर्की ने कहा है कि 29 अगस्त 1998 को और 23 जून 1966 से अक्टूबर 1968 तक मैं नायब तहसीलदार के पद पर गौरेला में पदस्थ था। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि अजीत जोगी को मैने ही जारी किया था जाति प्रमाण पत्र। मैने ही प्रमाणित किया था कि जोगी कंवर जाति के हैं।

Read More: जम्मू कश्मीर मामले पर IAS ने दिया इस्तीफा, कहा लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे से किया जा रहा समझौता

पतरस तिर्की ने आगे लिखा है कि अजीत जोगी के पिता केपी जोगी अनुसूचित जाति के अंतर्गत कंवर जाति के थे। इसी आधार पर और तब के प्रचलित नियमों के आधार पर ही अजीत जोगी को कंवर जाति का प्रमाण पत्र जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि तिर्की ने रिटायर्ड संयुक्त कलेक्टर के रूप में 29 अगस्त 1998 को इस शपथ पत्र को दिया था।

Read More: सहकारी समितियों के पुनर्गठन पर हाईकोर्ट ने लगाया स्टे, भाजपा ने एकात्म परिसर में मनाया जश्न

Web Title : Patras tirki accepted that he issued caste certificate to Ajit Jogi

जरूर देखिये