मजदूरी के बदले नकली नोटों का भुगतान, मजदूर महिला से बरामद किए गए 6 हजार के नकली नोट, पुलिस जांच में जुटी | Payment of fake notes in lieu of wages, fake notes of 6 thousand recovered from laborer woman

मजदूरी के बदले नकली नोटों का भुगतान, मजदूर महिला से बरामद किए गए 6 हजार के नकली नोट, पुलिस जांच में जुटी

मजदूरी के बदले नकली नोटों का भुगतान, मजदूर महिला से बरामद किए गए 6 हजार के नकली नोट, पुलिस जांच में जुटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 16, 2019/7:52 am IST

मनेन्द्रगढ़। कोरिया जिले के नगर पंचायत झगराखांड में करीब 6 हजार रुपए के नकली नोट पकड़े गए हैं। ये सभी नकली नोट सौ – सौ रुपए के है। एक महिला से ये नोट बरामद किए गए है। महिला के अनुसार ये नोट उसे मजदूरी के बदले दिए गए थे। महिला को नकली नोटों की जानकारी तब हुई जब वह बाजार में सामान खरीदने के लिए गई।

ये भी पढ़ें — गैंगवार में मारा गया कुख्यात डकैत बबली कोल, गैंग के सदस्य ने ही मार…

नकली नोटों की जानकारी के बाद झगराखांड थाने में दर्ज मामला दर्ज किया गया है। बताया गया है कि महिला को तीन हफ्ते की मजदूरी के बदले ये नोट दिए गए थे। राजू कश्यप नामक व्यक्ति ने ये नकली नोट महिला को दिए थे । फिलहाल नोटों को जब्त करके पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। साथ ही नोटों के वेरीफिकेशन के लिए पुलिस एसबीआई की सेवा ले रही है।

ये भी पढ़ें — विधायक बृहस्पति सिंह के तबादलों के बयान पर टीएस सिंहदेव ने दी सफाई,…

इन नकली नोटों की बरामदगी से एक बात साफ हो गई है कि क्षेत्र में नकली नोटों का कारोबार चल रहा हैं। इस मामले की तह तक जाने के बाद कारोबार में लिप्त लोगों की पहचान की जा सकेगी। लेकिन जिस प्रकार से नकली नोटों को बाजार में उतारने के लिए मजदूर महिलाओं का सहारा लिया जा रहा है वे निश्चित ही सोची समझी रणनीति का हिस्सा हो सकती है​।