Paytm ने किया अहम बदलाव, पेटीएम यूजर्स जान लें ये बात, करना होगा 2 फीसदी फीस का भुगतान | Paytm made significant changes, Paytm users should know this, they have to pay 2 percent fee

Paytm ने किया अहम बदलाव, पेटीएम यूजर्स जान लें ये बात, करना होगा 2 फीसदी फीस का भुगतान

Paytm ने किया अहम बदलाव, पेटीएम यूजर्स जान लें ये बात, करना होगा 2 फीसदी फीस का भुगतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 18, 2020/10:33 am IST

नईदिल्ली। पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने ई-वॉलेट में जोड़ी गई राशि पर अब 2 फीसदी फीस का भुगतान करना होगा। अब तक यूजर्स को 2 प्रतिशत शुल्क तभी देना पड़ता था जब वे एक महीने में क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने ई-वॉलेट में 10,000 से ज्यादा अमाउंट को एड करते थे। कंपनी का यह नियम 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:इन कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रु बोनस, दिवाली से पहले होगा भुगतान

पेटीएम ने इसके लिए एक मैकेनिज्म भी तैयार किया है। इसके तहत जब भी यूजर्स अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसा एड करेंगे तो उन्हें एक मैसेज पॉप अप होगा। इसमें उन्हें बताया जाएगा कि ‘जब आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसा जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक/भुगतान नेटवर्क पर ऊंचे चार्ज का भुगतान करते हैं, इसी वजह से आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है। क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए वॉलेट में पैसे एड करने पर 2 प्रतिशत का शुल्क लागू कर दिया गया है। यूजर्स यूपीआई या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करें।’

ये भी पढ़ें: हर बालिका के जन्म पर 11 हजार रुपए का​ फिक्स​ डिपॉजि…

पेटीएम एक ऑफर भी दे रहा है, जिसमें यूजर्स क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके वॉलेट में अगर मिनिमम 200 रुपये जोड़ेंगे तो उन्हें इसपर 2 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। बता दें कि पेटीएम पैसे को वॉलेट से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर चार्ज वसूलता है। यूजर्स को बिना किसी फीस के अपने वॉलेट से बैंक में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दी जाती रहेगी।

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम रमन भी पहुंचे सांसद विजय बघेल के समर्थन …

बता दें कि हाल ही में गूगल ने खेलों में सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों पर अपनी पॉलिसी के उल्लंघन को लेकर पेटीएम के मोबाइल एप को कुछ घंटे के लिए प्ले स्टोर से हटा दिया था लेकिन बाद में उसे बहाल कर दिया था।