पाक क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटाए जाने का पीसीबी ने किया विरोध, कहा- मामले को उठाएंगे आईसीसी में | PCB opposes the removal of pictures of Pak cricketers said will raise the case in ICC

पाक क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटाए जाने का पीसीबी ने किया विरोध, कहा- मामले को उठाएंगे आईसीसी में

पाक क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटाए जाने का पीसीबी ने किया विरोध, कहा- मामले को उठाएंगे आईसीसी में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 18, 2019/12:47 pm IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की तस्वीरों को भारतीय स्टेडियम के साथ क्रिकेट क्लबों में या तो ढंका जा रहा है या फिर हटा दिया जाया रहा है। इनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीरें भी हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) तस्वीरों के ढके जाने पर खेद जताया। पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने कहा कि खेल हमेशा से राजनीतिक तनावों को कम करने का काम करता है। हम अगले महीने आईसीसी की बैठक में इस मामले को उठाएंगे।

वसीम ने आगे कहा, हमारा मानना है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। इतिहास बताता है कि खेल ने हमेशा लोगों और देशों के बीच मतभेद खत्म करने में एक पुल का काम किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व पाक कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अन्य क्रिकेटरों की तस्वीरों को ऐतिहासिक क्रिकेट क्लब और अन्य स्थानों से हटाना चिंताजनक है। बता दें कि इमरान की तस्वीर को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम स्थित अपने मुख्यालय में ढंक दिया है।

यह भी पढ़ें : अंतागढ़ टेपकांड, राजेश मूणत की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने की खारिज 

पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ विरोध जताते हुए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) ने आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं। पीसीए के साथ-साथ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) ने भी पाक क्रिकेटरों की तस्वीरों को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर सेहटा दिया है।