PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति | PCC Chief Mohan Markam Warn to Modi Government- says we will be stop supply of mineral resources

PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति

PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 7, 2019/5:06 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में धान खरीदी और समर्थन मूल्य को लेकर सियासत गरमाते नजर आ रही है। मामले को लेकर सियासी गलियारे में बवाल मचा हुआ है। जहां एक ओर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से पैसे लेने से इनकार कर दिया है, तो वहीं पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने भूपेश बघेल के ट्वीट पर शायरान अंदाज में पलटवार किया है। उन्होंने किसानों से झूठे वादे कर सत्ता ​हथियाने का आरोप लगाया है। मामले में अब पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में कभी भी हो सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, सिर्फ 2 दिन का बचा है कोयला

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार हमारा ध्यान नहीं रखती तो हम भी केंद्र का ध्यान क्यों रखें। हम भी केंद्र को हीरे और बॉक्साइट क्यों दें? छत्तीसगढ़ खनिज संसाधनों की आपूर्ति बंद कर सकती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ भारी मात्रा में देश को खनिज आपूर्ति करता है। केंद्र छत्तीसगढ़ के साथ दोहरी नीति अपना रही है, जो नहीं चलेगी। कांग्रेस हमेशा से किसानों के मुद्दे को लेकर लड़ाई लड़ते आई और आगे भी लड़ेगी।

Read More: नीरव मोदी ने भारत प्रत्यर्पित करने पर दी आत्महत्या की धमकी, तीसरी बार जमानत याचिका खारिज

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल लंबे समय से धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए किए जाने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने पीएम मोदी को कई बार पत्र भी लिखा है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने बोनस दिए जाने के चलते समर्थन मूल्य बढ़ाने से इनकार कर दिया है।

Read More: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में CRPF का जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान थमी सांसें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XMalc2et3RY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers