महबूबा मुफ्ती ने किया ऐलान, कहा- अनंतनाग सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव | PDP leader Mehbooba Mufti: I will be contesting from Anantnag parliamentary constituency

महबूबा मुफ्ती ने किया ऐलान, कहा- अनंतनाग सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

महबूबा मुफ्ती ने किया ऐलान, कहा- अनंतनाग सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 23, 2019/3:21 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान सामने आया है। मुफ्ती ने कहा है कि वो अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ेंगी। साथ ही पार्टी ने जम्मू एवं उधमपुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है। बता दें बीते 20 मार्च को जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

जम्मू कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 2 सीट, पीडीपी 1 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। वहीं, बाकि बचे 3 सीटों पर गठबंधन के फैसले से प्रत्याशी उतारे जाएंगे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर लड़ेगी, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर सीट पर लड़ेगी। अब्दुल्ला ने कहा कि इन तीन सीटों के अलावा दोनों पार्टियां अनंतनाग और बारामूला और लद्दाख सीट पर दोस्ताना मुकाबला करेंगी।

Read More: भाजपा ने मध्यप्रदेश के 15 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, 3 सांसदों का कटा टिकट

अब्दुल्ला ने कहा था, ”मैं श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ूंगा। हमने कुछ दिया है और कुछ लिया है। इसलिए किसी को भी यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि बातचीत के दौरान एक पार्टी जीती है या दूसरी हारी है।” आजाद ने कहा कि दोस्ताना मुकाबले का मतलब यह है कि हम एक-दूसरे के खिलाफ तल्खी नहीं दिखाएंगे और प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त देने के लिए संयुक्त प्रयास करेंगे। भले ही नेशनल कॉन्फ्रेंस जीते या हम, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 
Flowers