PDP से इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को दिया करारा जवाब, कहा- 'तिरंगा' हमारा गौरव, हमारी शान | PDP leader Ved Mahajan and Hussain A Waffa says Our national flag is our pride. We have been hurt by her statement.

PDP से इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को दिया करारा जवाब, कहा- ‘तिरंगा’ हमारा गौरव, हमारी शान

PDP से इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को दिया करारा जवाब, कहा- 'तिरंगा' हमारा गौरव, हमारी शान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 26, 2020/4:02 pm IST

जम्मू-कश्मीर: भारत के राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ लेकर पीडीपी लीडर महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए बयान से आहत होकर सोमवार को तीन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे के बाद नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को करारा जवाब दिया है। बता दें कि टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफा ने सोमवार को महबूबा मुफ्ती को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

Read More: अब JCCJ नेता ने ही दिया पार्टी को जोर का झटका, सेक्टर प्रभारी ने 53 कार्यकर्ताओं के साथ थामा कांग्रेस का दामन

अपने इस्तीफे के बाद वेद महाजन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि राष्ट्र और राष्ट्रीय ध्वज पहले आता है, उसके बाद राज्यों और राजनीतिक दलों का झंडा आता है। राष्ट्रीय ध्वज हमारी पहचान है, हमारा गौरव है।

Read More: सोने चांदी की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या है आज के ताजा भाव

वहीं, हुसैन ए वफा ने कहा है कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है। हम उनके बयान से आहत हुए हैं। आज, हमने जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिखा दिया है कि हम धर्मनिरपेक्ष हैं। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता हैं जो इस्तीफा दे सकते हैं।

Read More:कांग्रेस के सीनियर नेता सत्यनारायण शर्मा ने किया प्रचार, कहा- जनता धोखेबाजों को सिखाएगी सबक, कमलनाथ की बनेगी सरकार

गौरतलब है कि 14 महीने के बाद रिहा होते ही महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धारा 370 की बहाली और तिरंगा झांडा को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत जम्मू-कश्मीर की सिर्फ जमीन चाहता है, उसके लोग नहीं। महबूबा ने कहा कि वह अनुच्छेद 370 फिर से लागू होने तक कोई और झंडा नहीं उठाएंगी। इस दौरान उन्होंने अपनी टेबल पर जम्मू-कश्मीर के झंडे के साथ पार्टी का झंडा रखा हुआ था। जबकि अनुच्छेद 370 हटने के साथ ही पूरे जम्मू-कश्मीर में सिर्फ तिरंगा फहराने की अनुमति है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के झंडे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जब तक मेरा झंडा हमारे पास वापस नहीं आ जाता, मैं कोई भी दूसरा झंडा (तिरंगा) नहीं उठाऊंगी। फिलहाल मेरा झंडा मेरे सामने है।

Read More: जल जीवन मिशन के सभी टेंडर निरस्त होने पर नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले- IBC24 की खबर के बाद टेंडर हुआ रद्द