PDS चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया, पुलिस ने ट्रक जप्त किया 250 क्विंटल चावल | PDS rice misappropriation, police seized truck, 250 quintal of rice

PDS चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया, पुलिस ने ट्रक जप्त किया 250 क्विंटल चावल

PDS चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया, पुलिस ने ट्रक जप्त किया 250 क्विंटल चावल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 11, 2020/5:24 pm IST

दुर्ग। जिले में फिर एक बार गरीबों को बांटे जाने वाले पीडीएस चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है पुलिस ने ट्रक में भरे 250 क्विंटल चावल जप्त कर खाद्य विभाग के सहयोग से जांच के साथ ही कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही इस कार्यवाही से pds चावल के अंतराज्जीय गिरोह का खुलासा करेगी।

ये भी पढ़ें:नगरीय प्रशासन मंत्री ने की घोषणा, इस जगह को दिया जाएगा तहसील का दर्जा

आज मुखबिर की सूचना पर धमधा रोड पर स्थित करहिडीह चौक के पास व्यापार काम्प्लेक्स के गोडाउन नंबर 1 के सामने महाराष्ट्र के एक ट्रक में 250 क्विंटल चावल भरे हुए हालात में पुलिस ने धर दबोचा। पकड़ा गया सैकड़ों क्विंटल चावल त्रिसाल जैन नामक व्यपारी के द्वारा ट्रक में भरवाने की बात सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, त्रिस्तरीय प…

खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चावल को जप्त कर कार्यवाही के लिए पुलिस के सुपुर्द किया है। पुलिस के सामने ही नान के क्वालिटी इंस्पेक्टर ने चावल की जांच की जिसमे चावल पुराना और मोटा पाया गया, जिससे इस चावल के पीडीएस चावल होने की पूरी संभावना हैं पुलिस पूर्ण जांच के बाद ही मामले में कार्यवाही के साथ ही इस हेराफेरी के काले चेहरों के नाम से पर्दा उठाने की बात कह रही है।

ये भी पढ़ें: KCC अभियान: बस्तर अंचल के 52 हजार किसानों का बनाया …

इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्यवाही न करने के लिए पुलिस पर लगातार राजनीतिक दबाव भी बनाया गया, बावजूद इसके दुर्ग CSP विवेक शुक्ला ने नियम के तहत कार्यवाही जारी रखी। फिलहाल जेवरा सिरसा चौकी पुलिस चावल ट्रक में लोड करवाने वाले और ले जाने वाले कि पतासाजी में जुट गई है, पकड़े गए ड्राइवर कंडक्टर के द्वारा बताया गया कि चावल महाराष्ट्र के गोंदिया ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी केजरीवाल को बधाई, जव…