संवेदनशील इलाकों में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, डीजी नक्सल ऑपरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी रिपोर्ट | Peaceful completion of polling in sensitive areas, DG Naxal operation gave report to Chief Electoral Officer

संवेदनशील इलाकों में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, डीजी नक्सल ऑपरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी रिपोर्ट

संवेदनशील इलाकों में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, डीजी नक्सल ऑपरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 18, 2019/3:52 pm IST

रायपुर । दूसरे चरण के मतदान खत्म हो जाने के बाद डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने मतदान के दिन हुई नक्सली घटनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया की। नक्सली क्षेत्रों में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने में बड़ी कामयाबी मिली है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी- कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, पीएम मोदी के खिलाफ दर्ज कराई ये…

डीजी गिरधारी नायक के मुताबिक गुरुवार को मतदान के दिन केवल एक आइईडी ब्लास्ट हुआ है, जिसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। डीजी ने बताया कि सुरक्षा बलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल वर्गीस को मार गिराया है। उसके पास से 315 बोर बंदूक भी बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने कहा- …तो रविवार को देश छुट्टी मनाएगा, जानिए पूरी बात

डीजी ने जानकारी दी, किशन और दसरू नाम के नक्सलियों भी गिरफ्तार किया गया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करा लिया गया है। आने वाले दिनों में आयोजित चुनाव के लिए भी पर्याप्त बल मौजूद है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए भी रणनीति बनाई गई है। चुनाव में इलेक्शन कमीशन द्वारा निर्धारित संख्या के अनुसार जवान लगाए जाएंगे।