लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे लोग, राजधानी में रविवार को बंद के ऐलान के बाद भी सड़कों पर उमड़ी भीड़ | People are breaking the lockdown

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे लोग, राजधानी में रविवार को बंद के ऐलान के बाद भी सड़कों पर उमड़ी भीड़

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे लोग, राजधानी में रविवार को बंद के ऐलान के बाद भी सड़कों पर उमड़ी भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 9, 2020/4:21 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज राजधानी में लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते राजधानी की सड़कों पर निकल रहे हैं। कमरछठ होने के चलते फूल पूजा सामग्री खरीदने लोग घरों से सड़कों पर निकल पड़े हैं।

पढ़ें- खड़े ट्रक से जा भिड़ी सूमो, 4 लोगों की मौके पर मौत, 5 की हालत गंभीर

कलेक्टर ने आज राजधानी में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके लेकिन राजधानी की सड़कों पर भीड़ दिख रही है। आज कमर छठ का पर्व है ये छत्तीसगढ़ का प्रमुख पर्व है, इसे देखते हुए सड़कों पर भाजी और पूजा सामग्री बेची जा रही है और से खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

पढ़ें- आदिवासी दिवस पर सीएम भूपेश बघेल कर सकते है बड़ा ऐलान ! मंत्री कवासी लखमा ने दी शुभकामनाएं

राजधानी के में जगह-जगह ऐसी भीड़ देखने को मिल रही है ऐसे में बड़ा सवाल है कि कोरोना संक्रमण की चेन को कैसे तोड़ पाएंगे। राजधानी के कई जगहों पर ऐसी ही खरीदारी करते लोगों की भीड़ देखी जा रही है, जिसमें मोवा, शांति नगर, शंकर नगर, तेलीबांधा, आमापारा, पुरानी बस्ती जैसे इलाकों में यह भीड़ देखने को मिली है। फील्ड पर नगर निगम के कर्मचारी भी मौजूद हैं लेकिन लोगों की भीड़ जस की तस बनी है।

पढ़ें- अविनाश बिल्डर के ठिकानों में IT रेड, ऑफिस समेत सभी ठिकानों पर अधिका

गौरतलब है कि कलेक्टर एस भारतीदासन की ओर जारी आदेश के अनुसार 7 अगस्त से शहर में फल, सब्जी और मटन की दुकानें सुबह 6 से 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है। वहीं, केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक 3 की गाइडलाइन के अनुसार जिम, व्यायाम शाला और योग संस्थानों को भी सुबह 6 से शाम 8 बजे तक की छूट दी गई है। जबकि गुपचुप, चाट समोसे सहित सभी ठेले व्यापारियों को सुबह 10 से रात 9 बजे तक की छूट दी गई है। जबकि होम डिलीवरी के लिए एक घंटे का एक्सट्रा समय दिया गया है।

पढ़ें- कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में आज कुल 385 मरीजों की पुष्टि, देर रात 61…

कलेक्टर एस भारतीदासन ने व्यापारिक संगठनों से बैठक के बाद यह फैसला लिया था कि सभी दुकानें 7 अगस्त से खुलेंगी और हर रविवार को रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। यानि रविवार को शहर में पूरी दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान सिर्फ दूध विक्रेताओं और आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी।