भूकंप के तेज झटकों के बाद घरों से बाहर निकल आए लोग, रिक्टर स्केल पर 4.5 थी तीव्रता | People who came out of the houses after the heavy earthquake

भूकंप के तेज झटकों के बाद घरों से बाहर निकल आए लोग, रिक्टर स्केल पर 4.5 थी तीव्रता

भूकंप के तेज झटकों के बाद घरों से बाहर निकल आए लोग, रिक्टर स्केल पर 4.5 थी तीव्रता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 13, 2019/8:19 am IST

नई दिल्ली। राजस्थान के बीकानेर में रविवार सुबर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। सुबह साढ़े दस बजे के आसपास बीकानेर के कई इलाकों में झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए और सड़कों पर भीड़ जमा हो गई। लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया।

पढ़ें- कोबरा सांप हाथ में लेकर गरबा करने वाली तीन महिला के साथ पांच गिरफ्तार, वीडियो…

झटके खाजूवाला, सत्तासर, छत्तरगढ़, कालासर और नुरसर समेत कई इलाकों महसूस किए गए। भूकंप के बाद लोगों ने अपने करीबियों को फोन करके हाल चाल जाना। प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

पढ़ें- पीएम मोदी की भतीजी से पर्स और मोबाइल छीनने वाला आरोपी गिरफ्तार, साम…

गौरतलब है कि पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर में पिछले महीने भूकंप से 38 लोगों की मौत हो गई थी। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई थी। भूकंप का केंद्र मीरपुर शहर के करीब सतह से 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के झटके 8-10 सेकंड तक इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर के प्रमुख शहरों समेत पूरे पाकिस्तान में महसूस किए गए थे।

पढ़ें- ‘प्रेमिका से बेवफाई कोई अपराध नहीं’, कोर्ट ने यह कहकर दुष्‍कर्म के …

टोने-टोटके के भरोसे पुलिस.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MAhKxIBo9eU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>