रुपहले पर्दे पर जलवा बिखरने वाली अभिनेत्रियों का कैसा रहा लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन, देखिए रिजल्ट

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 24 May 2019 07:54 AM, Updated On 24 May 2019 07:54 AM

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव 2019 में सिर्फ हीरो ही नहीं बल्कि इस बार एक्ट्रेस ने भी अपनी किस्मत आजमाई कोई पहली बार चुनावी मैदान में उतरा तो कोई जीत का स्वाद चख चुका था। उसके बाद एक बार फिर जीत के लिए मैदान में उतरा तो इस बार कौन सी एक्ट्रेस ने दी राजनेताओं को पटखनी और कौन रह गईं पीछें।हम आपको बताते हैं।

उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर इस बार लोगों की निगाहे थीं। भाजपा ने एक्ट्रेस जयाप्रदा को मैदान में उतारा। उनका मुकाबला पहली लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे सपा नेता आजम खां से था। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक संजय कपूर पर दांव लगाया। लेकिन आजम खान के सामने किसी का दांव नहीं चला और जयाप्रदा हार गईं।

ये भी पढ़ें- उर्मिला मातोंडकर ने आधिकारिक घोषणा से पहले मानी हार, बीजेपी उम्मीदव...

छोटे पर्दे की तुलसी यानि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सीट पर एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना किया। वो इससे पहले राहुल गांधी के खिलाफ 2014 का लोकसभा चुनाव हार गई थीं। लेकिन इस बार उनकी इस सीट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। और अंत में उन्होंने राहुल गांधी को हराकर बड़ी जीत हासिल की।

मुनमुन सेन को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से चुनाव मैदान उतारा गया था। आसनसोल काफी हाइप्रोफाइल सीट है। मुनमुन सेन का मुकाबला भाजपा के केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो से था। लेकिन वो ये चुनाव जीत नहीं पाईं हैं।

ये भी पढ़ें- मोदी की जीत पर इस उम्मीदवार ने कहा- 'मेरे गाल पर जोरदार तमाचा'

बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस नुसरत जहां बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। हालाकि उनके चुनाव में उतरने को लेकर उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। नुसरत ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की।

बंगाली फिल्मों और टेलीविजन दुनिया की जानी मानी एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से दक्षिण कोलकाता के जाधवपुर सीट से चुनाव लड़ा। उन्होंने यह चुनाव जीत लिया है।

ये भी पढ़ें- जीत के बाद स्मृति का ट्वीट, लिखा- ‘कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं...


शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा। लेकिन वो राजनाथ सिंह के गढ़ में सेंध नहीं लगा पाईं और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर ने पहली बार 2014 में इसी सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। इस बार भी उन्होंने जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें- छिंदवाड़ा में ‘पिता-पुत्र’ की जोड़ी का कब्जा, विधानसभा सीट पर कमलनाथ ...

मथुरा लोकसभा सीट से एक और बार भाजपा ने हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। उनके सामने कांग्रेस के उम्मीदवार महेश पाठक और महागठबंधन प्रत्याशी नरेंद्र सिंह मैदान में थे। लेकिन हेमा ने इन दोनों नेताओं को हार का स्वाद चखाकर खुद बड़ी जीत हासिल की।

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने इसी चुनाव से कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर मुंबई नॉर्थ सीट से शुरू किया। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार गोपाल शेट्टी से था। लेकिन उर्मिला को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

Web Title : Performance of actresses in Lok Sabha elections See result

जरूर देखिये