पर्थ टेस्ट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर बनाए 277 रन | Perth Test, Australia scored 277 runs for 6 wickets

पर्थ टेस्ट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर बनाए 277 रन

पर्थ टेस्ट, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर बनाए 277 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 14, 2018/10:25 am IST

पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले दिन मेजबान टीम ने 6 विकेट पर 277 रन बनाए। ओपनर मार्कस हैरिस (70), आरोन फिंच (50) के बाद ट्रैविड हेड (58) की शानदार पारियों की ऑस्ट्रेलिया यह स्कोर करने में सफल रहा। दिन के पहले सत्र में भारत कोई विकेट  नहीं ले पाया लेकिन फिर दूसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने 3 विकेट झटक लिए। स्टंप्स के समय टिम पेन (16*) और पैट कमिंस (11*) खेल रहे थे।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैरिस और फिंच ने मजबूत शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट फिंच के रूप में गिरा। उन्होने अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (5) को उमेश यादव ने आउट किया। ओपनर मार्कस हैरिस 70 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया। पीटर हैंड्सकॉम्ब को इशांत शर्मा की गेंद पर कैप्टन कोहली के हाथों कैच आउट हुए।

148 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद शॉन मार्श और ट्रैविस हेड ने पांचवें विकेट के लिए 84 रन की  पार्टनरशिप की। मार्श (45) पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें हनुमा विहारी की गेंद पर रहाणे ने कैच किया। इसके बाद हेड को इशांत शर्मा ने शमी के हाथों कैच कराया। पविलियन भेज दिया। हेड ने टेस्ट करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई।

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर राहत, अमित शाह ने कहा- चोर-चोर वही चिल्लाते हैं, जिन्हें होता है चौकीदार का भय 

बता दें रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखा गया है और उनकी जगह उमेश यादव और हनुमा विहारी को मौका मिला। जबकि, ऑस्ट्रेलिया ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। भारत पहला टेस्ट जीतकर 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।