बधाई हो फिल्म के खिलाफ याचिका, हाईकोर्ट ने निर्माता-निर्देशक से 4 हफ्ते में मांगा जवाब | petition against movie badhai ho High Court seeks answers in 4 weeks from producer-director

बधाई हो फिल्म के खिलाफ याचिका, हाईकोर्ट ने निर्माता-निर्देशक से 4 हफ्ते में मांगा जवाब

बधाई हो फिल्म के खिलाफ याचिका, हाईकोर्ट ने निर्माता-निर्देशक से 4 हफ्ते में मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 9, 2019/3:46 pm IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लेखक व साहित्यकार पारितोष चक्रवर्ती ने 2018 में रिलीज की गई मूवी ‘बधाई हो’ की कहानी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट जस्टिस गौतम भादुडी की सिंगल बैंच ने बधाई हो मूवी के फ़िल्म निर्माता विनीत जैन मुंबई, आलिया सेन, निर्देशक अमित रविन्द्रनाथ शर्मा, स्क्रीन प्ले लेखक अक्षत घिरडियाल, मूल कथाकार शान्तनु श्रीवास्तव और मोवा थाना प्रभारी रायपुर को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब तलब किया है।

कोर्ट ने मूल लेखक के अनुमति के बिना उनकी कहानी पर फ़िल्म बनाने को अपराध माना है। दरअसल छत्तीसगढ़ के लेखक व साहित्त्यकार परितोष चक्रवर्ती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उनके द्वारा लिखी गई कहानी ‘जड़’ पर आधारित 2018 में फ़िल्म बनाई गई है और उसे रिलीज किया गया है।

यह भी पढ़ें : सिंहदेव ने किया अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भवन का भूमिपूजन, डॉक्टर्स के ट्रांसफर पर ये कहा 

साहित्यकार पारितोष चक्रवर्ती के अनुसार उनसे इसकी अनुमति नही ली गई थी, जिसकी शिकायत उन्होंने रायपुर के मोवा थाने में की थी, पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद पारितोष ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।