भारत में पेट्रोल की कीमतों में लग सकती है आग, 28 साल में सबसे बड़ा उछाल, जानिए कारण | Petrol, diesel prices likely to increase after Saudi oil attacks

भारत में पेट्रोल की कीमतों में लग सकती है आग, 28 साल में सबसे बड़ा उछाल, जानिए कारण

भारत में पेट्रोल की कीमतों में लग सकती है आग, 28 साल में सबसे बड़ा उछाल, जानिए कारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 16, 2019/6:57 am IST

नई दिल्ली | साउदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर हुए ड्रोन हमले के बाद ब्रेंट क्रूड  की कीमतों में 28 साल का सबसे बड़ा उछाल आया है। सोमवार को इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड की कीमतों में 20 फीसदी की तेजी दर्ज की गई, और आने वाले समय में इसका असर भारत में भी देखा जा सकता है। बता दें कि 1991 के बाद इंट्रा-डे में यह सबसे बड़ा उछाल है।

ये भी पढ़ें- स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 …

शनिवार को हूथी विद्रोही संगठन द्वारा सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको के अबकैक और खुराइस में स्थित तेल ठिकानों पर ड्रोन अटैक किया गया था, इस हमले के कारण तेल उत्पादन में 50 फीसदी तक की कमी आई है। सऊदी तेल कंपनी अरामको ने कहा कि वह अगले करीब दो दिनों तक उत्पादन को कम रखेगी ताकि उन तेल कुओं की मरम्मत की जा सके, जहां हमला हुआ है।

ये भी पढ़ें- चालान का डर दिखाकर ट्रैफिक पुलिस ने मांगी रिश्वत, अधिकारी ने लगाई फ…

सऊदी अरब दुनिया का सबसे ज्यादा तेल एक्पोर्टर है और सरकारी तेल प्रोड्यूसर सऊदी अरामको पर हमले के चलते कंपनी ने आपूर्ति में 57 लाख बैरल प्रतिदिन की कटौती की है, जो वैश्विक आपूर्ति का 6 फीसदी है।

ये भी पढ़ें- सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, वाट्सएप के जरिए हुआ सौदा, पुलिस ग्राहक बनक…

 
Flowers