यहां आज बंद हैं पेट्रोल पंप, बढ़े दाम के विरोध में मालिकों का प्रदर्शन | Petrol pumps are closed here today

यहां आज बंद हैं पेट्रोल पंप, बढ़े दाम के विरोध में मालिकों का प्रदर्शन

यहां आज बंद हैं पेट्रोल पंप, बढ़े दाम के विरोध में मालिकों का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 29, 2020/7:14 am IST

चंडीगढ़। पंजाब में आज सभी पेट्रोल पंप बंद का ऐलान किया गया है। पेट्रोल और डीजल पर उच्च कर दरों के खिलाफ पंप मालिकों के विरोध जता रहे हैं। इसलिए पेट्रोल पंप बंद है। पंप मालिकों का कहना है कि उच्च कर दरों का उनके काम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

 

पढ़ें- लड़कियों को आतंकी धमकी, ‘डांस वीडियो सोशल मीडिया में डाले तो तोड़ द…

पेट्रोल-डीजल पंप मालिकों के मुताबिक पंजाब में पेट्रोल के खुदरा दाम 82.35 रुपये प्रति लीटर जबकि चंडीगढ़ में 77.41 रुपये और पंचकूला में 78.46 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार पंजाब में डीजल के दाम 75.54 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं चंडीगढ़ में एक लीटर डीजल की कीमत 72.91 रुपये और पंचकूला में 73.54 रुपये है।

पढ़ें- गर्भ में पल रहे बच्चे को कोरोना, लेकिन मां की रिपोर्ट आई निगेटिव

पंप मालिकों ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल पर 33.40 प्रतिशत जबकि डीजल पर 19.77 प्रतिशत कर लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में पेट्रोल पर 22.45 प्रतिशत और डीजल पर 14.02 फीसदी वैट वसूला जाता है।

गौरतलब है कि मोहाली में एक पेट्रोल पंप मालिक की तरफ से आत्महत्या करने के बाद पंजाब के सभी पेट्रोल पंप मालिको का कहना है कि सरकार की पॉलिसियों के चलते पेट्रोल पंप मालिक ने आत्महत्या की है और वह सभी उसी का विरोध करते हैं।

पढ़ें- इंतजार खत्म, दोपहर 2 बजे अंबाला में होंगे 5 राफेल विमान, एयरबेस के .

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह ने कहा कि कर दरों में विषमता के कारण पंजाब में ईंधन के दाम चंडीगढ़ और हरियाणा के मुकाबले अधिक हैं। उन्होंने कहा, ‘हम उच्च कर दरों के खिलाफ 29 जुलाई को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक अपने ईंधन पंप बंद रखेंगे.’