गूगल पर इडियट सर्च करने पर आ रही ट्रंप की तस्वीरें, पिचाई ने दिया ये जवाब.. | Photos of the trump coming on search of idiots on Google, this is the answer given by Pichai.

गूगल पर इडियट सर्च करने पर आ रही ट्रंप की तस्वीरें, पिचाई ने दिया ये जवाब..

गूगल पर इडियट सर्च करने पर आ रही ट्रंप की तस्वीरें, पिचाई ने दिया ये जवाब..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 13, 2018/6:55 am IST

वाशिंगटन। गूगल पर इडियट idiot शब्द टाइप कर इमेज में क्लिक करते ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें सामने आ रही है। अमेरिकी सांसदों ने इसका विरोध करत हुए गूगल सीईओ सुंदर पिचाई से इसकी शिकायत कर पूछा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

सुंदर पिचई के मुताबिक तकनीकी आधार पर ऐसा हो रहा है। जानबूझकर कोई डोनाल्‍ड ट्रंप की छवि धूमिल करने की कोशिश नहीं कर रहा है। इसमें कोई मानव हस्‍तक्षेप नहीं है। खबरों के मुताबिक, पिचई ने बताया कि गूगल सर्च में जब कोई यूजर कीवर्ड डालता है तो वो एल्‍गोरिथम के आधार पर उस वेबपेज और फोटो को खोजता है।

पढ़ें- गिजा के द ग्रेट खुफू पिरामिड पर चढ़कर डेनमार्क के कपल ने उतारे कपड़े…

उन्‍होंने बताया कि गूगल सर्च इंजन को इस तरह बनाया गया है कि जब किसी शब्‍द को बार-बार ढूंढा जाता है, तब सर्च इंजन उस कीवर्ड को लोकप्रिय की श्रेणी में शामिल कर लेता है। लेकिन अमेरिकी कांग्रेसमैन जो लोफग्रेन पिचई के इस जवाब से संतुष्‍ट नहीं थे। उन्‍होंने कहा कि इसके मायने यह हैं कि पर्दे के पीछे बैठकर कोई कुछ भी डिजाइन करता रहे? बता दें कि पहले खबर आई थी कि ट्रंप गूगल सर्च में अमेरिकी राष्ट्रपति की गलत छवि बनाने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि जब से पद संभाला है, मीडिया हमेशा मेरे खिलाफ खबरें चलाता है। ट्रंप ने इसके लिए सीधे गूगल को जिम्मेदार ठहराया था।

पढ़ें- पेट्रो उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का विरोध, फ्रांस में राष्ट्रपति के खिलाफ हिंसक…

गौरतलब है कि गूगल इमेज सर्च में इडियट टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है, वह बेबीस्पिटल ब्लॉग साइट की है। इस पर डोनाल्ड ट्रंप को बार-बार इडियट कहा गया है। इस ब्लॉग साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई लेख लिखे हैं।

 
Flowers