आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा जल्द, CM भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय तैयारियों में जुटा | Physical efficiency test of constable recruitment soon, on the instructions of CM

आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा जल्द, CM भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय तैयारियों में जुटा

आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा जल्द, CM भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय तैयारियों में जुटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 19, 2020/3:38 pm IST

रायपुर। प्रदेश में आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा जल्द होगी, CM भूपेश बघेल के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय इसके लिए तैयारियों में जुट गया है। कोविड-19 के कारण शारीरिक दक्षता परीक्षा पूर्व में घोषित तिथि में नहीं हो पायी थी। इसके बाद लगातार लॉकडाउन की वजह से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी।

ये भी पढ़ें:आबकारी विभाग समस्त राज्यों में करेगी 70 हजार से अधिक पदों पर भर्ती? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

ऐसी संभावना है कि एक सप्ताह में ही दक्षता परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये थे। सीएम बघेल ने निर्देश दिये हैं कि शारीरिक दक्षता परीक्षा को जल्द से जल्द पूरा करते हुए आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र संपन्न की जाए। शारीरिक दक्षता परीक्षा में वही उम्मीदवार हिस्सा ले पाएंगे जो लिखित परीक्षा में शामिल हुये थे। दक्षता परीक्षा के लिये विस्तृत टाईम टेबल पृथक से जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:प्रदेश में आज रिकार्ड 42 कोरोना मरीजों की हुई मौत! …

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में आरक्षक भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किया गया था । शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत अभ्यर्थियों को लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक, 100 मीटर एवं 800 मीटर दौड़ में शामिल होना होगा। इसके बाद लिखित परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर अंतिम चयन सूची बनाई जाएगी।

 

 
Flowers