पहले दिन कोरोना वैक्सीन लगवा चुके चिकित्सक स्वस्थ, नियमित दिनचर्या का कर रहे पालन.. कोई परेशानी नहीं | Physicians who got the Corona vaccine on the first day are following a healthy, regular routine. No problem

पहले दिन कोरोना वैक्सीन लगवा चुके चिकित्सक स्वस्थ, नियमित दिनचर्या का कर रहे पालन.. कोई परेशानी नहीं

पहले दिन कोरोना वैक्सीन लगवा चुके चिकित्सक स्वस्थ, नियमित दिनचर्या का कर रहे पालन.. कोई परेशानी नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 19, 2021/3:12 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैैैक्सीनेशन शुरू हो गया है। 16 जनवरी से शुरू हुए इस अभियान में अब तक 10872 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लग चुकी है, जिनमें वरिष्ठ चिकित्सक ,नर्स से लेकर सफाई कर्मी तक शामिल हैं। सभी जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों ने उत्साह से इसमें भाग लिया।

पढ़ें- दुल्हन ने बाराती से की शादी, प्रेमिका के साथ भाग निकला था दूल्हा

राजधानी रायपुर में वरिष्ठ चिकित्सक एवं पद्मश्री से सम्मानित डाॅ ए टी दाबके,राजनांगांव के वरिष्ठ चिकित्सक एवं पद्मश्री डाॅ पुखराज बाफना,राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ अमर सिंह ठाकुर,मेकाहारा के अधीक्षक डाॅ विनीत जैन सभी ने पहले दिन टीका लगवाया था। सभी ने बताया कि टीका लगाने के बाद उन्हे कोई विशेष परेशानी नही हुई। सभी ने अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन किया।

पढ़ें- क्रांतिकारी और सुलगते विचारों से हमेशा विवादों में रहे ओशो..

डाॅ दाबके ने कहा कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनकी नियमित दिनचर्या वैसी ही है। उन्होने स्वास्थ्य कर्मियों से आग्रह किया कि यह टीका सुरक्षित है,इसे लगाएं और अपनी बारी आने पर आम जनता को भी लगाना चाहिए। डाॅ अमर सिंह को भी अपने दिनचर्या के कार्य करने और कार्यालयीन कार्य में कोई कठिनाई नही हो रही। वे स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। डाॅ विनीत जैन ने अपना नियमित शासकीय कार्य संपादित किया और उन्हे कोई समस्या नही हुई।

पढ़ें- संसद कैंटीन में सांसदों को नहीं मिलेगा सस्ता खाना, खत्म की गई सब्सिडी

किंतु वैक्सीन लगाने के बाद भी सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना मास्क लगाना ,सुरक्षित दूरी रखना और हाइजिन का ध्यान रखना होगा और वे रख भी रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार वैक्सीन की दूसरी डोज के 14 दिन के बाद ही शरीर में प्रतिरक्षात्मक तंत्र विकसित होता है। विशेषज्ञ अभी भी इसीलिए कह रहे हैं कि संक्रमण कम होने का अर्थ यह नही है कि यह और नही फैल सकता। सबको सचेत रहने की जरूरत है अभी भी ,तभी कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं।

पढ़ें- गूगल का HR मैनेजर बताकर 50 से ज्यादा लड़कियों से बनाया संबंध, मैट्र…

प्रदेश में कोरोना वैैक्सीनेशन मंगलवार,शुक्रवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक पूर्व निर्धारित सेशन साइट में होगा।

 
Flowers