भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कल वतन लौटेगा भारत का जवान | Pilot to be congratulated by Pakistan tomorrow

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कल वतन लौटेगा भारत का जवान

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कल वतन लौटेगा भारत का जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 28, 2019/11:19 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान संसद  सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया है कि हम शांति चाहते हैं। और पायलट को कल रिहा करेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अभी भी बरकरार है।इमरान खान ने कहा कि हम चाहते है तनाव कम हो इसे हमारी कमजोरी ना समझी जाए, तनाव से न भारत का फायदा होगा और ना ही पाकिस्तान का। इसलिए शांति की पहल करते हुए कल भारतीय पायलट को छोड़ दिया जाएगा

भारत सरकार की तरफ से लगातार दिए जा रहे दबाव के बाद आखिरकार पाक ने विंग कमांडर अभिनंदन को कल छोड़ने का फैसला ले लिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पायलट की जल्द रिहाई
को लेकर कड़े निर्देश दिए थे। साथ ही भारत ने पाकिस्तान को चेताया था कि अगर भारतीय पायलट को कुछ हुआ, तो वह ऐक्शन के लिए तैयार रहे।

पूरा देश भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की सकुशल स्वदेश वापसी की दुआ कर रहा है। भारतीय वायुसेना के पायलट ने पकड़े जाने के बावजूद भी अपनी वीरता और साहस का परिचय दिया। जब उनका विमान पाकिस्तान में गिरा था तो उस वक्त भी उन्होंने अपना साहस दिखाकर पाकिस्तानियों को हैरान कर दिया था।

बुधवार को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय क्षेत्र में हमले की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जेट ने नाकाम कर दिया था। इस कार्रवाई में पाकिस्तान का एक F 16 जेट मार गिराया गया और इसी दौरान भारत का एक मिग 21 भी गिर गया और विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में ले लिया था। 

 
Flowers