छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा- केन्द्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है कांग्रेस | PL Punia says Congress is ready to fight against the central government

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा- केन्द्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है कांग्रेस

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा- केन्द्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है कांग्रेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 7, 2019/11:33 am IST

इंदौर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया केन्द्र सरकार आज मीडिया से चर्चा कर केन्द्र सरकार की जमकर आलोचना की है। उन्होंन छत्तीसगढ़ का धान नहीं खरीदने को लेकर प्रदेश सरकार के साथ पूरी कांग्रेस आरपार की लड़ाई के मुड में है। वहीं, मांग नहीं माने जाने पर कांग्रेस की आगे क्या रणनीति रहेगी इस सवाल पर पुनिया ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

Read More News:MLA प्रहलाद लोधी को कोर्ट से राहत मिलने पर पूर्व सीएम शिवराज ने कहा…

पीएल पुनिया ने आज इंदौर पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक केन्द्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों से भेदभाव कर रही है। हमारे किसानों का धान नहीं खरीदा जा रहा है। इसके विरोध में 13 नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के लिए कूच करेंगे और 15 नवंबर को दिल्ली में केन्द्र सरकार के वादे को याद दिलाया जाएगा।

Read More News:अजीत जोगी का बयान, धान से पेट्रोल बनाना चमत्कार से कम नहीं, पीएम मो…

किसान उन तमाम दस्तावेज को पेश करेंगे जिसमें कहा गया था कि केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ राज्य के लिए हरसंभव मदद करेगी। हालांकि,पुनिया ने मांग नहीं माने जाने पर आर्थिक नाकाबंदी के सवाल पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। पुनिया के मुताबिक केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों का धान खरीदे इसके लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा। फिर भी हमारी मांग नहीं मानी गई तो जो किसान कहेंगे सरकार उसी और आगे बढ़ेगी। किसानों का निर्णय सरआखों पर रहेगा।