Watch Live: पीएल पुनिया का बड़ा बयान, कहा- हम 2500 की दर से खरीदते रहेंगे धान, सीएम भूपेश बघेल ने भी कही ये बात... | PL Punia says- we will purchases paddy on 2500 rs per quintal

Watch Live: पीएल पुनिया का बड़ा बयान, कहा- हम 2500 की दर से खरीदते रहेंगे धान, सीएम भूपेश बघेल ने भी कही ये बात…

Watch Live: पीएल पुनिया का बड़ा बयान, कहा- हम 2500 की दर से खरीदते रहेंगे धान, सीएम भूपेश बघेल ने भी कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 3, 2019/7:43 am IST

रायपुर: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने रविवार को छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेस विधायकों और जिला अध्यक्षों की बैठक ली। बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने धान की कीमत को लेकर पीएम को पत्र लिखा हूं, उनसे मुलकात के लिए समय भी मांगा है। बारिश देरी होने की वजह से धान ख़रीदी की तिथि 1 दिसम्बर तक बढ़ाई गई है। प्रदेश के सभी सांसदों की हमने 5 नवंबर को मंत्रालय में बैठक बुलाई है। बैठक में उनसे धान खरीदी और धान की कीमत सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि किसानों का हस्ताक्षर किया हुआ पत्र पीएम मोदी को सौंपा जाएगा। पत्र का प्रारूप बना लिया गया है।

Read More: पीएल पुनिया ने धान के MSP पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार

इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने ऐलान करते हुए कहा कि 5 नवंबर को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन होगा। प्रदर्शन मं जिला एवं ब्लाक लेवल के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

Read More: सीएम का संकल्प, प्रदेश में निवेश को आमंत्रित करने की जाएगी हर संभव कोशिश

इस दौरान पीएल पुनिया ने कहा कि हम 2500 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदते रहेंगे। चाहे केंद्र सरकार मदद दे या न दे। किसानों के लिए हम सदा से संघर्ष करते आए हैं और आगे भी सघर्ष करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार 1815 रुपए दे रही है, लेकिन भूपेश सरकार हर हाल में किसानों के हित को देखते हुए 2500 रुपए की दर से धान खरीद रही है। हर हाल में भूपेश सरकार हर साल 2500 रुपए में धान खरीदेगी। 15 नवंबर को केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

Read More: पूर्व प्रधानमंत्री की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने कहा- लगातार कम हो रहा प्लेटलेट काउंट

 
Flowers