राज्य में उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार न मिलने से खिलाड़ी नाखुश, स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी हासिल करने में बड़ी बाधा | Players unhappy at not receiving Outstanding Player Award in the state, major hurdle in getting job from sports quota

राज्य में उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार न मिलने से खिलाड़ी नाखुश, स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी हासिल करने में बड़ी बाधा

राज्य में उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार न मिलने से खिलाड़ी नाखुश, स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी हासिल करने में बड़ी बाधा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 9, 2019/12:56 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के हौसलों को शासन अनदेखी कर रहा हैं, पिछले छह सालों से उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार नहीं दिया गया है, इससे इन खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी हासिल करने में कठिनाई हो रही हैं।

यह भी पढ़ें — PM किसान सम्मान निधि, अब तक 5 करोड़ लोगों को मिला स्कीम का लाभ, नहीं किए है आवेदन तो अभी करें ये काम

स्पोर्ट्स कोटा में राष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने पर उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार मिलता है, इस अवार्ड की बदौलत स्पोर्ट्स कोटा से खिलाड़ियों को नौकरी मिलती है, लेकिन खेल विभाग की अनदेखी से प्रदेश में लगभग 500 से भी अधिक योग्य खिलाड़ी स्पोर्ट्स कोटा की आस लगाए बैठे हैं।

यह भी पढ़ें — पीएससी परीक्षा- 2019 में एक साल की अतिरिक्त छूट, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश

खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री, खेल मंत्री और खेल विभाग के अधिकारियों को इस विषय में पत्र भी लिखा है, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। दिन रात एक करके राज्य के नाम मैडल लाने और अवार्ड की योग्यता रखने वाले खिलाड़ियों को केवल इस नौकरी का सहारा है जो अब तक उन्हें मिली नही हैं, अब ऐसे में राज्य में खेल का विकास कैसे हो सकता है?

यह भी पढ़ें — अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति का ऐलान, भारत बंद का किया आव्…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hyLFIOU390Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers