अगर चल रहा हो बुरा समय तो इन चीजों का मकर संक्रांति के दिन जरूर करें दान, संकट होंगे दूर | Please donate on the day of Makar Sankranti, Crisis will be away

अगर चल रहा हो बुरा समय तो इन चीजों का मकर संक्रांति के दिन जरूर करें दान, संकट होंगे दूर

अगर चल रहा हो बुरा समय तो इन चीजों का मकर संक्रांति के दिन जरूर करें दान, संकट होंगे दूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 9, 2021/6:58 am IST

धर्म। दान करने से कर्म सुधरते हैं और अगर कर्म सुधर जाएं तो भाग्य संवरते देर नहीं लगती है। खास मौके या पर्व के दौरान भगवान की आराधना करने के बाद दान का लाभ जरूर मिलता है। सूर्य के दक्षिणायन से उत्तरायण के बाद मनाए जाने वाला मकर संक्रांति भी भक्तों के लिए हर बार खास होता है। शास्त्रों के अनुसार इस दिन कुछ विशेष चीजों का दान करने से दोगुना फल प्राप्त होता है। ज्योतिषीय दृष्टि से यह पर्व बेहद खास माना जाता है।

Read More News: ’हनीट्रैप’ का जिन्न…CD वाला सबूत! हो सकता है सफेदपोश नेता, अफसर, मंत्रियों के करीबी, उद्योगपतियों के नामों का  

मकर संक्रांति का पर्व देशभर में अलग-अलग रूप मेंए अलग.अलग तरीके से मनाया जाता है। मकर संक्रांति के दिन पवित्र नदी अथवा जलकुंड में स्नानए दान-पुण्य के कार्य किए जाते हैं। जिसका लाभ मनुष्य को जरूर मिलता है। इसके अलावा अगर आपका समय बुरा चल रहा हो तो इन चीजों का मकर संक्रांति के दिन दान कर संकट से निजात पा सकते हैं

Read More News: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू को लेकर पशु चिकित्सा विभाग का अलर्ट, रेपिड रिस्पांस  

मकर संक्रांति को खिचड़ी पर्व के नाम से जाना है। इस दिन प्रसाद के रूप में खिचड़ी बांटने की परंपरा है। मान्यता है कि मकर संक्रांति के दिन खिचड़ी दान करने से जीवन में सुख और शांति आती है। स्वास्थ्य पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ता है।

Read More News:  CG Ki Baat: पुरानी चिट्ठी…नई लड़ाई! कहां जाकर थमेगी पुरानी चिट्ठी पर शुरू हुई नई जंग? 

मकर संक्रांति के दिन नमक दान करने का भी महत्व है। अगर किसी व्यक्ति का बुरा समय चल रहा है तो उसे मकर संक्रांति के दिन नमक का दान करना चाहिए।

मकर संक्रांति के दिन इस दिन गुड़ और तिल दान करने का बड़ा महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, मकर संक्रांति के दिन गुड़ एवं तिल का दान करने से कुंडली में सूर्य और शनि की स्थिति मजबूत होती है। समाज में मान.सम्मान बढ़ता है और कार्य सिद्ध होते हैं।

Read More News: जमीन का सीमांकन करने के दौरान आपस में भिड़े RI और पटवारी, जमकर हुई झूमाझटकी और मारपीट 

जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव होता है। उन्हें मकर संक्रांति के दिन तांबे के बर्तन में काले तिल को भरकर किसी गरीब को दान करना चाहिए। इस उपाय के करने से आपकी कुंडली में शनिदोष दूर होगा। कार्य-व्यापार में तरक्की होगी और आपकी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

Read More News:  रिश्वत लेते वायरल हुआ पटवारी का वीडियो, इस काम के लिए किसान से मांगे थे 20 हजार रुपए 

 
Flowers