पीएम मोदी ने भारत-थाईलैंड के रिश्ते को बताया आत्मीय, बैंकॉक में 370 हटाने का जिक्र | PM Modi calls India-Thailand relationship intimate, 370 ban mentioned in Bangkok

पीएम मोदी ने भारत-थाईलैंड के रिश्ते को बताया आत्मीय, बैंकॉक में 370 हटाने का जिक्र

पीएम मोदी ने भारत-थाईलैंड के रिश्ते को बताया आत्मीय, बैंकॉक में 370 हटाने का जिक्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 3, 2019/5:05 am IST

बैंकॉक,थाइलैंड। तीन दिवसीय थाइलैंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीयों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि ये आतंकवाद और अलगाववाद को खत्म करने में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटाया जाना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी तीन नवम्बर को 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

पढ़ें- वीडियो कॉल पर दिखाया नहा रही बहन का न्यूड वीडियो, फिर ब्वॉयफ्रेंड न…

पीएम ने कहा कि ये आतंकवाद और अलगाववाद को खत्म करने में जम्मू कश्मीर से धारा 370 का हटाया जाना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 130 करोड़ भारतीय आज न्यू इंडिया के निर्माण में लगे हैं। आपमें से जो लोग 5-7 साल पहले भारत गए हों, उन्हें अब भारत जाने पर सार्थक परिवर्तन स्पष्ट दिखता होगा और इसी का परिणाम है कि देशवासियों ने फिर एक बार मुझे पहले से भी ज्यादा आशीर्वाद दिया है। आप सभी इस बात से परिचित हैं कि आतंक और अलगाव का बीज बोने वाले एक बहुत बड़े कारण से देश को मुक्त करने का निर्णय भारत ने कर लिया है।

पढ़ें- 7th Pay Commission: खुशखबरी! अब इन कर्मचारियों को भी मिलने वाला है

पीएम मोदी ने भारत-थाइलैंड के रिश्ते को अभी का नहीं बल्कि काफी पुराना और आत्मीय, आस्था और आध्यात्म का बताया। मोदी ने कहा- इतिहास के हर पल ने, इतिहास की हर घटना ने, हमारे संबंधों को विकसित किया है, विस्तृत किया है और नई ऊंचाइयों तक पहुंचा है।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में POK का मीरपुर-मुजफ्फराबाद, लद्दाख में गिलगित शामिल, जारी हुआ..

हम नॉर्थ ईस्ट इंडिया को साउथ ईस्ट एशिया के गेटवे के तौर पर विकसित कर रहे हैं। इससे भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी और थाइलैंड की एक्ट वेस्ट पॉलिसी को ताकत मिलेगी। एक बार भारत-म्यांमार-थाईलैंड हाईवे शुरू हो जाएगा, तो तीनों देशों के बीच कनेक्टिविटी आसान होगी, व्यापार बढ़ेगा और ट्रेडिशन को भी नई ताकत मिलेगी।

पढ़ें- जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व अधिका​री गिरफ्तार, चल रही पूछताछ

भाजपा मंडल अध्यक्ष के चुनाव में हंगामा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UqsFKGxwtxY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>