पीएम मोदी और ट्रंप के ​बीच फोन पर लंबी चर्चा, आतं​कवाद सहित कई मुद्दों पर पाकिस्तान को घेरा

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Aug 2019 11:10 PM, Updated On 19 Aug 2019 11:10 PM

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर यूएन की अनौपचारिक बैठक में मिली हार के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट और बढ़ गई है। इन सब के बीच पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सोमवार को फोन पर बात की। दोनों के बीच लगभग 30 मिनट बात हुई। बताया जा रहा है कि दोनों की बातचीत के दौरान आतंकवाद के मुद्दे को लेकर लंबी चर्चा हुई।

Read More: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

पीएम मोदी ने ट्रंप से पाकिस्तान से संबंध पर भी बातचीत की और कहा कि पाकिस्तान की एंटी इंडिया ऐक्टिविटी से इलाके में शांति को खतरा है, भारत ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप से बातचीत में कहा कि उम्मीद करते हैं जल्द भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिकी प्रशासन के बीच बातचीत होगी और द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाएंगे।


Read More: आंखफोड़वा कांड में इलाज के लिए 3 मरीजों को भेजा जाएगा चेन्नई, बड़ी कार्रवाई के निर्देश

बातचीत के दौरान मोदी ने इस बात को लेकर गंभीरता दिखाई कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय नेता भारत के खिलाफ हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। वे लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया पर भी जमकर लोगों को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। इससे भारत को खतरा है।

Read More: बीजेपी में संगठन चुनाव की तारीख तय, दिसंबर में प्रदेश अध्यक्ष के लिए होगा चुनाव

Web Title : PM Modi chat with Donald trump in phone

जरूर देखिये