पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक राष्ट्र एक चुनाव पर हो सकती है चर्चा | PM Modi convenes all-party meeting on June 19, one nation can be discussed on one election

पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक राष्ट्र एक चुनाव पर हो सकती है चर्चा

पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक राष्ट्र एक चुनाव पर हो सकती है चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 16, 2019/11:59 am IST

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीएम मोदी बैठक एक राष्ट्र एक चुनाव पर चर्चा कर सकते हैं। वहीं इस मामले में पीएम मोदी 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों से चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें: दीपक नायडू हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 अब भी फरार, तलाश जारी

बता दे कि पीएम मोदी इस बैठक में एक देश एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। पीएम मोदी संसद में टीम भावना का निर्माण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने 20 जून को सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: रक्षा मंत्री ने सैनिकों की पेंशन के लिए बनाई समिति, एक 

लिहाजा कांग्रेस एक राष्ट्र एक चुनाव के खिलाफ हमेशा से रही है। अगस्त 2018 में भी कांग्रेस ने इसका विरोध किया था और इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम समेत कई नेताओं ने विधि आयोग के समक्ष असहमति जताई थी। कांग्रेस का कहना था कि एक साथ चुनाव भारतीय संघवाद की भावना के खिलाफ है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/s2_yjnmBcEs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>