इस सीट से पीएम मोदी के चुनाव लड़ने की कवायद, ताई ने पीएम से चुनाव लड़ने का रखा प्रस्ताव!

Reported By: Deepak Yadav, Edited By: Vivek Mishra

Published on 21 Apr 2019 02:55 PM, Updated On 21 Apr 2019 02:55 PM

इंदौर। इंदौर लोकसभा सीट को लेकर अब तक भाजपा के उम्मीदवार का नाम तय नहीं हुआ है। और रोजाना नए-नए नामों पर चर्चा चल रही है। स्थानीय दावेदारों के अलावा अब एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इंदौर से चुनाव लड़ने की कवायद तेज हो गई है। इसके पीछे वजह बताई जा रही है, कि प्रियंका गांधी वाराणासी से अंतिम वक्त पर नामांकन दाखिल करती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर सीट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आचार्य विद्यासागर से मांगा जीत का आशीर्वाद

ऐसा माना जा रहा है कि सुमित्रा महाजन ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के सामने इंदौर से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा है। क्योंकि यहां अब तक एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। इसके अलावा इंदौर भाजपा का सबसे मजबूत किला है। चूंकी वाराणासी में नामांकन की अंतिम तारीख 29 अप्रैल है और इसके पहले 26 अप्रैल को वाराणासी से नामांकन दाखिल करेंगे और इसके बाद प्रियंका गांधी उम्मीदवार बनती हैं, तो प्रधानमंत्री के लिए दूसरे विकल्प के तौर पर इंदौर को देखा जा रहा है। इसकी बड़ी वजह ये भी है, कि प्रियंका गांधी वाराणासी से चुनाव लड़ती हैं, तो मतों का अंतर कम हो सकता है। साथ ही इंदौर जैसे सीट से पीएम मोदी चुनाव लड़ते है, तो यहां वे रिकार्ड मतों से जीतने के साथ ही उन्हें ज्यादा प्रचार करने की भी जरुरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: 6 सीरियल ब्लास्ट में 52 की मौत, 250 से ज्यादा घायल, होटल और चर्च को बनाया गया निशाना

इसके अलावा केन्द्र की प्रत्येक योजना को इंदौर में बहुत बेहतर तरीके से लागू किया गया है। जिसका फायदा भी भाजपा को मिलने के साथ ही पूरे मध्यप्रदेश पर असर होगा। इसके अलावा चुनाव की तारीख के हिसाब से भी इंदौर सबसे मुफिद जगह है। क्योंकि यहां सबसे अंत में 19 मई को मतदान होना है। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी का एक बार फिर से नाम सामने आने के बाद कार्यकर्ताओं में जोश है।

Web Title : PM Modi exercise to contest elections from this seat, Tai proposed to fight with PM!

जरूर देखिये