'पीएम मोदी भूतपूर्व होने वाले हैं', मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर CM भूपेश बघेल ने कसा तंज | 'PM Modi is going to be past' CM Bhupesh Baghel's stance on renaming Motera Stadium as Narendra Modi

‘पीएम मोदी भूतपूर्व होने वाले हैं’, मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर CM भूपेश बघेल ने कसा तंज

'पीएम मोदी भूतपूर्व होने वाले हैं', मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर CM भूपेश बघेल ने कसा तंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 24, 2021/1:11 pm IST

रायपुर।  दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसका उद्घाटन कर दिया है। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस स्टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ होगा। मोटेरा स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी के नाम से होगा।

Read More News: 17 गांव के बाद अब गायब हुआ तालाब का 4 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र! रसूखदारों को फायदा पहुंचाने रचा गया षडयंत्र?

वहीं क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम से  किए जाने पर विवाद शुरु हो गया है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामनेआया  है, सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा पार्टी की यह परंपरा रही है, अटल जी के जीवित रहते अटल चौक बनाया गया था। अब उसी रास्ते पर नरेंद्र मोदी चल रहे हैं। इससे संकेत मिलता हैं वे भी भूतपूर्व होने वाले हैं।

Read More News: नाइट कर्फ्यू का आदेश हुआ स्थगित, जबलपुर कलेक्टर ने आज ही जारी किया था निर्देश
वहीं CM भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा गाय के नाम पर वोट मांगती है, लेकिन गोधन के लिए BJP के पास स्पष्ट कार्यक्रम नहीं है। केंद्र के BJP नेताओं ने गोबर खरीदी योजना की तारीफ की है। गोधन योजना से ग्रामीणों की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है।

Read More News:  जहां-जहां पांव पड़े राहुल गांधी के, तहां-तहां कांग्रेस का बंटाधार, उत्तर को मुक्त कर चले दक्षिण की ओर:

मोदी के नाम पर मोटेरा

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, वै…

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं । राष्ट्रपति ने गृहमंत्री अमित शाह और खेलमंत्री KIREN RIJIJU समेत कई विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में स्टेडियम का उद्घाटन किया । यहां भारत और इंग्लैंड के बीच आज से दिन रात का तीसरा और चार मार्च से चौथा टेस्ट खेला जाना है ।

पढ़ें- 9वीं और 11वीं के छात्रों को एक और मौका, कोरोना …

करीब 63 एकड़ से अधिक परिसर में फैले इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 32 हजार है और इस पर 800 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं । इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड सबसे बड़ा स्टेडियम था जिसकी दर्शक क्षमता 90000 है । प्रेस सूचना ब्यूरो द्वारा जारी सूचना में कहा गया ,‘‘ यह ओलंपिक आकार के 32 फुटबॉल स्टेडियमों के बराबर का है ।’’ इस मैदान को 2015 में नवीनीकरण के लिये बंद कर दिया गया था । यह क्रिकेट के इतिहास के कई गौरवशाली पलों का साक्षी रहा है ।

पढ़ें- Fact Check: ‘प्रधानमंत्री योजना लोन’ के तहत मिल रहा…

गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि हमने यहां इस तरह की सुविधा कर दी है कि 6 महीने में ओलंपिक, एशियाड और कॉमनवेल्थ जैसे खेलों का आयोजन कर सकता है। अहमदाबाद को अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा।

 
Flowers