नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने किया इस नए मंत्रालय का जिक्र, जानिए क्या कहा | PM Modi mentioned this new ministry In the meeting of the niti aayog

नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने किया इस नए मंत्रालय का जिक्र, जानिए क्या कहा

नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने किया इस नए मंत्रालय का जिक्र, जानिए क्या कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : June 15, 2019/11:44 am IST

दिल्ली। नीति आयोग की बैठक में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना हमारी सरकार बड़ा एजेंडा है। लक्ष्य को पाने के लिए पशुपालन, मत्स्य पालन, उद्यानिकीऔर फल-सब्जियों के उत्पादन पर फोकस करना होगा। उन्होंने कहा कि किसान हितैषी योजनाओं को तय समय में हितग्राहियों तक पहुंचना हमारा और आपका लक्ष्य है।

उन्होंने केंद्र के नए मंत्रालय जल शक्ति विभाग का जिक्र करते हुए इस मंत्रालय को एक्सपोर्ट सेक्टर के लिए बड़ा मददगार बताया। PM मोदी ने कहा कि एक्सपोर्ट सेक्टर आय बढ़ाने के साथ बेरोजगारी भी दूर कर सकता है। उन्होंने कहा कि एक्सपोर्ट सेक्टर को बढ़ाने के लिये जलशक्ति विभाग पानी के जरिये बड़ी मदद दे सकता है।  

यह भी पढ़ें : सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को नई सरकार के गठन पर दी बधाई 

बता दें कि नीति आयोग की महत्वपूर्ण बैठक इस बार राष्ट्रपति भवन में हो रही है। इस बैठक में सभी राज्यों के सीएम शामिल होने पहुंचे हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल नहीं हुए। कैप्टन अमरिंदर के प्रतिनिधि के रुप में पंजाब के वित्त मंत्री बैठक में पहुंचे हैं।