पीएम मोदी ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर माता बिंदेश्वरी देवी के निधन पर जताया शोक

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jul 2019 07:20 PM, Updated On 09 Jul 2019 07:20 PM

रायपुर: पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर माता बिंदेश्वरी देवी के निधन पर शोक जताया है। साथ ही उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। बता दें कि रविवार शाम बिंदेश्वरी देवी का राजधानी के निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वे लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थी।

Read More: प्रभारी मंत्रियों के बाद सरकार ने किया सचिवों के प्रभार में फेरबदल, हर माह दौरा कर चीफ सेक्रेटरी को देनी होगी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री ने अपने शोक पत्र में लिखा है कि ’श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल एक साहसी और बहादुर महिला थी। लंबे समय तक चिकित्सालय में भर्ती रहने के बाद भी उन्होंने बीमारी का सामना हिम्मत के साथ किया। गहरी भावनाओं और मानसिक शक्ति वाले ऐसे लोग बिरले होते हैं, जो जीवन के तमाम उतार-चढ़ाव और चुनौतियों का सामना साहस के साथ करते हैं। जीवन, इच्छा शक्ति और परिस्थितियों के बीच एक सतत संघर्ष है और ऐसे नागरिकों का जीवन दूसरों पर गहरा प्रभाव छोड़ जाता है। ग्रामीण पृष्ठभूमि होने के बावजूद श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल ने हमेशा परिवार की शिक्षा और उत्तरोत्तर सामाजिक गतिशीलता पर बल दिया।

Read More: नौकरी की तलाश कर रहे युवओं के लिए सुनहरा अवसर, प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से होगी 190 पदों पर भर्ती

हर माँ अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहती हैं। मुझे विश्वास है कि आपकी माँ ने भी आपके लिए बड़े सपने देखे थे। मुझे पता है कि आप की माँ की पवित्र एवं संवेदनशील उपस्थिति ने आपके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला और वह आपके लिए शक्ति का स्रोत रही। एक माँ का स्थान कोई नहीं ले सकता। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन हैं, हम क्या करते हैं, या हम जीवन में कहां पहुंच गए हैं, कोई भी ऐसे नुकसान के लिए तैयार नहीं हो सकता है।

Read More: कम कीमत में मिलेंगे हाई क्वालिटी एयर कंडीशनर, LED की तर्ज पर सस्ता एसी बेचने की तैयारी में केंद्र सरकार

प्रधानमंत्री ने बघेल को लिखा था कि पाटन की जमीनी राजनीति से आपकी यात्रा उल्लेखनीय रही है। कई बार निर्वाचित जनप्रतिनिधि बने, राज्य सरकार में मंत्री और अब मुख्यमंत्री बनने और आपकी उपलब्धियों से आपकी माँ को काफी गर्व महसूस हुआ होगा। उन्होंने जिन ऊंचे मूल्यों को आपके जीवन में स्थापित किया और कठिन समय में जो अनमोल मार्गदर्शन दिया है, वह उनकी भौतिक अनुपस्थिति के बावजूद भी आपके साथ बना रहेगा। छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने आपकी चाहत में उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा। प्रधानमंत्री ने दुःख की इस घड़ी भूपेश बघेल और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।’

7th pay commission- कर्मचार‍ियों की सैलरी में भारी बढ़ोतरी, इसी माह मिलेगा 3 साल का एरियर

Web Title : PM Modi pay tribute to mother of CM Bhupesh Baghel