लोकप्रियता के मामले में दुनिया में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी, नई रेटिंग में ट्रंप को भी पीछे छोड़ा | PM Modi reached the top in the world in terms of popularity, trumps even behind in new ratings

लोकप्रियता के मामले में दुनिया में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी, नई रेटिंग में ट्रंप को भी पीछे छोड़ा

लोकप्रियता के मामले में दुनिया में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी, नई रेटिंग में ट्रंप को भी पीछे छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 22, 2020/8:32 am IST

नई दिल्ली। लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड लीडर्स को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुंच गए हैं। एक सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई जबकि डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3 प्रतिशत गिर गई है। अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी की रेटिंग 68 प्रतिशत बताई गई है जो कि साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी।

ये भी पढ़ें: ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रोक

पीएम मोदी की रेटिंग में सुधार की वजह कोरोना वायरस से निपटने को लेकर उनकी तैयारी है। उन्होंने 25 मार्च को देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसे 14 अप्रैल को 19 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया। वहीं, उन्होंने वैश्विक नेताओं को महामारी से निपटने में एकजुट करने की भी कोशिश की। सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक हो या फिर जी20 देशों की बैठक कराने के लिए की जाने वाली पहल।

ये भी पढ़ें: G-20 देशों की बैठक में निर्णय, गरीबों को खाने का संकट ना हो पैदा, किसानों की …

इन सभी वजहों ने ही मोदी की लोकप्रियता में इजाफा किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए मदद की पहल की है जिसे दुनियाभर के देशों ने स्वीकारा भी है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और ट्रंप प्रशासन आलोचनाओं के केंद्र में है, इस वजह से उनकी लोकप्रियता भी गिरी है। कोरोना संकट दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के रास्ते में भी आ रहा है। जापान के पीएम शिंजो आबे सबसे नीचे हैं। मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युअल लोपेज ओब्राडार दूसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: चीन से कारोबार समेट रहीं कंपनियां तलाश रहीं ‘न्यू इंडिया’ में मौका,…

 
Flowers