पीएम मोदी बोले- लॉक डाउन से होगा आर्थिक नुकसान, लेकिन जान है तो जहान है, जनता की रक्षा पहली प्राथमिकता | PM Modi says- Public Safety is our First Priority

पीएम मोदी बोले- लॉक डाउन से होगा आर्थिक नुकसान, लेकिन जान है तो जहान है, जनता की रक्षा पहली प्राथमिकता

पीएम मोदी बोले- लॉक डाउन से होगा आर्थिक नुकसान, लेकिन जान है तो जहान है, जनता की रक्षा पहली प्राथमिकता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 24, 2020/3:31 pm IST

नई दिल्ली: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। हालात को देखते हुए सरकार ने कई राज्यों को लॉक डाउन कर दिया है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज देश के नाम एक संदेश दिया। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को आज रात से लॉकडाउन किया जा रहा है। लॉक डाउन से देश को बहुत नुकसान होगा, लेकिन हर नागरिक की जान की रक्षा करना मेरी पहली प्राथमिकता है। जान है जो जहां है। इस देश को, देश के एक एक राज्य की रक्षा मेरी पहली प्राथमिकता है।

Read More: आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉक डाउन, पीएम नरेंद्र मोदी ने की घोषणा, 21 दिन के लिए कर्फ्यू लागू

इस दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 21 दिन देश के महत्वपूर्ण है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार कोविड 19 के संक्रमण सायकिल को तोड़ने के लिए आगामी 21 दिन महत्वपूर्ण है। हालात को देखते हुए आपके घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दी गई है। लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

Read More: एक्शन मोड में सीएम शिवराज, नेताओं को तमाचा जड़ने वाली कलेक्टर निधि निवेदिता, SDM और रीवा कमिश्नर को पद से हटाया

उन्होंने कहा कि कोविड 19 वैश्विक महामारी की तरह पूरी दुनिया के कई देशों में फैली हुई है। इस बात की जानकारी आप लोगों को मीडिया के माध्यम से मिल रही होगी। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। ऐसे हालात में आपकी सहभागिता महत्वपूर्ण है।

Read More: कोरोना के रोकथाम के लिए आगे आए स्पीकर, सांसद, विधायक सहित अन्य नेता, सीएम सहायता कोष में जमा किया वेतन

एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

Read More: श्रमिकों के हित में राज्य शासन का बड़ा फैसला, न्यूनतम वेतन एवं परिवर्तनशील महंगाई भक्ता का दर निर्धारित