सीढ़ियों पर फिसलकर गिरे पीएम मोदी , गंगा बैराज का जायजा लेने के दौरान हुआ हादसा | PM Narendra Modi Fell Down In Kanpur Video: PM Modi slipped on the stairs, accident occurred while taking stock of Ganga barrage

सीढ़ियों पर फिसलकर गिरे पीएम मोदी , गंगा बैराज का जायजा लेने के दौरान हुआ हादसा

सीढ़ियों पर फिसलकर गिरे पीएम मोदी , गंगा बैराज का जायजा लेने के दौरान हुआ हादसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 14, 2019/12:29 pm IST

कानपुर। आज गंगा का हाल देखने के दौरान पीएम मोदी गंगा बैराज पर बनी सीढ़ियों पर फिसल कर गिर पड़े। अटल घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोट पर सवार होकर मां गंगा का हाल देखा। गंगा में यात्रा के बाद वह वापस घाट पर लौटे। बोट से उतरने के बाद वह सीढिय़ां चढ़कर ऊपर घाट की ओर जा रहे थे। इस बीच सीढ़ी पर उनका पैर फिसल और वह गिर पड़े। इसके बाद एसपीजी के जवानों ने उन्हें उठाया। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें — ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्त…

पीएम मोदी विशेष विमान से शनिवार की सुबह कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे तो सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों ने स्वागत किया। नमामि गंगे के अभियान में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में नमामी गंगे की परियोजनाओं का हाल जाना और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें — बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए लॉबिंग तेज, पूर्व सीएम और राकेश सिंह क…

इसके बाद बोट में सवार होकर गंगा की अविरलता और निर्मलता का जायजा लिया। बोट से वह बंद हुए सीसामऊ नाले तक गए और वहां बने सेल्फी प्वाइंट को देखा। गंगा नदी में नाव से प्रदूषण तथा सफाई का जायजा लेने के बाद वापसी के समय पीएम नरेंद्र मोदी गंगा बैराज की सीढिय़ों पर फिसल गए। स्टीमर से गंगा नदी का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी को नई दिल्ली रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें — 7th pay Commission: नए साल में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, केन्द्रीय …

बताते चलें कि जिस सीढ़ी पर पैर फंसने की वजह से प्रधानमंत्री फिसल गए, उसी सीढ़ी पर पिछले दिनों निरीक्षण के लिए आने वाले करीब आधा दर्जन अधिकारी भी गिर चुके हैं। इस सीढ़ी को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने शुक्रवार रात चर्चा की थी। इस बारे में कमिश्नर सुधीर एम बोबडे ने बताया कि शुक्रवार रात ही एसपीजी को बता दिया गया था कि अटल घाट पर एक सीढ़ी ज्यादा ऊंची है। एसपीजी ने प्रधानमंत्री को भी सीढ़ी की स्थिति से अवगत करा दिया था।

 
Flowers