PM मोदी प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक, आम बजट पर होगी चर्चा | PM Modi to hold virtual meeting with leading economists and experts from various fields

PM मोदी प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक, आम बजट पर होगी चर्चा

PM मोदी प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक, आम बजट पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : January 8, 2021/2:23 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ आगामी आम बजट पर चर्चा करेंगे। इस वर्चुअल बैठक का आयोजन नीति आयोग ने किया है। बैठक में कोविड-19 महामारी की वजह से कई मोर्चों पर पैदा हुई अनिश्चितता के बीच उन उपायों पर चर्चा होगी।

Read More News:  स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 7 कोरोना मरीजों की मौत, 1010 नए 

जिन्हें बजट में शामिल कर वृद्धि को प्रोत्साहन दिया जा सकता है। बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमिताभ कान्त भी शामिल होंगे। इनके अलावा बैठक में शीर्ष अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ।

Read More News: ’राजा’ नहीं किसान…बढ़ा कद, बढ़ी जिम्मेदारी! क्या विपक्ष तोड़ पाएगी किसान हितैषी और मजबूत किसान पुत्र वाली छवि 

अरविंद पनगढ़िया, के वी कामत, राकेश मोहन, शंकर आचार्य, शेखर शाह, अरविंद विरमानी और अशोक लाहिड़ी भी शामिल होंगे। दरअसल आम बजट एक फरवरी, 2021 को पेश किए जाने की संभावना है। इस बीच, राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने बृहस्पतिवार को जारी राष्ट्रीय आय के पहले अग्रिम अनुमान में चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 7.7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया है।

Read More News: MP Ki Baat: अब दलाल गैंग पर टेढ़ी नजर! आखिर मंत्रियों को इस वक्त चेताने की जरुरत क्यों पड़ी?