2 दिन की फ्रांस यात्रा पर आज रवाना होंगे पीएम मोदी, इन देशों में भी करेंगे दौरा | PM Modi to leave for a 2-day trip to France today Will also visit these countries

2 दिन की फ्रांस यात्रा पर आज रवाना होंगे पीएम मोदी, इन देशों में भी करेंगे दौरा

2 दिन की फ्रांस यात्रा पर आज रवाना होंगे पीएम मोदी, इन देशों में भी करेंगे दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 22, 2019/3:42 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर दो दिन की फ्रांस यात्रा के लिए आज रवाना होंगे। 22 अगस्त से 27 अगस्त के बीच होने वाले फ्रांस, बहरीन, यूएई और जी-7 की बैठक में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: गुजरात के सरक्रीक इलाके में पाक ने तैनात किए कमांडो, जानिए क्या है सरक्रीक विवाद

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अगस्त की शाम को फ्रांस पहुंचेंगे। 23 अगस्त को पीएम मोदी यूनेस्को भवन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। वहीं फ्रांस यात्रा के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए रवाना होंगे, और वहीं से फिर बहरीन के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: इंदिरा गांधी स्टेडियम में पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती पर कार्यक्रम, देखिए राहुल गांधी का ये 

पीएम नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात में सर्वोच्च नागरिक सम्मान जायद मेडल से सम्मानित किया जाएगा। अबू धाबी में पीएम मोदी में पीएम मोदी द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करने के लिए वहां के क्राउन प्रिंस, शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cZAzy6f92nU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>