प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा, पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे, तूफान प्रभावित इलाकों में नुकसान की करेंगे समीक्षा | PM Modi to visit Odisha, West Bengal, review damage in storm affected areas

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा, पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे, तूफान प्रभावित इलाकों में नुकसान की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा, पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे, तूफान प्रभावित इलाकों में नुकसान की करेंगे समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 28, 2021/1:41 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री चक्रवाती तूफान ‘यास’ के व्‍यापक प्रभावों का आकलन करने के लिए इन दोनों राज्यों में आयोजित की जाने वाली समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। प्रधानमंत्री इसके साथ ही इन दोनों राज्यों में चक्रवाती तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

पढ़ें- शादी पर पुलिस की रेड, 2 गिरफ्तार.. रोक के बावजूद 250 से ज्यादा लोग सामूहिक खाने के आयोजन में थे शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि त्रासदी में राज्य को करीब 15 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बनर्जी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित करते हुए कहा कि जरुरत होने पर और धन दिया जाएगा।

पढ़ें- खुशियों की कुर्बानी देकर युवक ने प्रेमी से करा दी प…

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री सबसे पहले ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचेंगे जहां वह एक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा के बालासोर और भद्रक तथा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। दिल्ली लौटने से पहले प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में एक समीक्षा बैठक करेंगे।

पढ़ें- महंगाई पर MP में महाभारत! महंगाई की आग से झुलस रही …

चक्रवाती तूफान के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद भारी बारिश हुई। चक्रवात के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये, खेतों में पानी भर गया।

पढ़ें-5 ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से काम करा रही विद्युत वित

चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। चक्रवात के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल ओर झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई।