PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- कल का दिन ग्रामीण भारत के लिए बड़ा सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला है.. | PM Modi tweeted and said- Tomorrow is going to bring a big positive change for rural India

PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- कल का दिन ग्रामीण भारत के लिए बड़ा सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला है..

PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- कल का दिन ग्रामीण भारत के लिए बड़ा सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 10, 2020/11:50 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को स्वामित्व (मालिकाना) योजना के तहत प्रॉपर्टी कार्ड वितरण की शुरुआत करेंगे। इसे लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कल का दिन ग्रामीण भारत के लिए बड़ा सकारात्मक परितर्न लाने वाला है। पीमए मोदी स्वामित्व योजना को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉन्च करेंगे।

Read More News: पूर्व कृषि मंत्री से धोखाधड़ी, सचिन यादव बनकर शातिर ने खाते से ट्रांसफर करवाए 20 लाख

पीएम मोदी ने कहा कि स्वामित्व योजना के तहत चरणबद्ध तरीके से देश के लगभग 6.62 लाख गांवों के लोगों को प्रॉपर्टी कार्ड दिए जाएंगे। ग्रामीणों को अपनी संपत्ति के स्वामित्व का आधिकारिक दस्तावेज मिलेगा, जो उन्हें सशक्त बनाएगा। इसके माध्यम से वे बैंक लोन सहित कई वित्तीय सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

Read More News: अक्टूबर से घोषित बेमियादी हड़ताल स्थगित, सुलझा विवाद

बता दें कि रविवाद को सुबह 11 बजे स्वामित्व योजना के अंतर्गत संपत्ति कार्ड के वितरण का शुभारंभ किया जाएगा। पीएम ने कहा कि यह योजना करोड़ों भारतीयों के जीवन में मील का पत्थर साबित होगी। इस योजना की शुरुआत करने के दौरान पीएम मोदी लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात भी करेंगे।

Read More News: आर्मीनिया और अजरबैजान ने जंग रोकने का किया ऐलान, रूस ने किया हस्तक्षेप

बता दें कि इस योजना से ग्रामीण इलाकों के लोग किसी भी तरह के ऋण या वित्तीय लाभ लेने के लिए वित्तीय संपत्ति के तौर पर अपनी प्रॉपर्टी या संपत्ति का उपयोग कर सकेंगे। इस योजना के लॉन्च के दौरान एक लाख प्रॉपर्टी धारकों के मोबाइल पर लिंक भेजा जाएगा। इसकी मदद से वे अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद प्रदेश सरकारों की तरफ से प्रॉपर्टी कार्ड बांटे जाएंगे। छह राज्यों के 763 गांवों के लाभार्थियों को प्रॉपर्टी कार्ड जारी किया जाएगा।

Read More News: CGPSC 2020 मेंस परीक्षा में 13 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई, हाईकोर्ट के अगले आदेश पर रहेगी अभ्यर्थियों की नजर