PM मोदी का आज शाम 4.30 बजे संबोधन, स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को करेंगे संबोधित, छात्रों से भी करेंगे बात | PM Modi will address at 4.30 pm today, will address the grand finale of Smart India Hackathon, will also talk to students

PM मोदी का आज शाम 4.30 बजे संबोधन, स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को करेंगे संबोधित, छात्रों से भी करेंगे बात

PM मोदी का आज शाम 4.30 बजे संबोधन, स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को करेंगे संबोधित, छात्रों से भी करेंगे बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 1, 2020/9:21 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 (Smart India Hackathon 2020) के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे। ये संबोधन आज शाम 4.30 वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए होगा। प्रधानमंत्री इस संबोधन में स्टूडेंट्स से बातचीत भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:  LPG रसोई गैस सिलेंडर के नए दाम आ गए, अगस्त महीने की कीमत.. देखिए

यह आयोजन मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से 1 अगस्त से 3 अगस्त के बीच किया जा रह है। मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के समारोह को संबोधित करेंगे। इस वर्ष हैकाथॉन में करीब 10,000 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें: इन हैंड सैलरी इस माह से घट जाएगी, लागू हो जाएगा EPF योगदान का पुरान…

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने इसकी घोषणा की थी। स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन एक राष्ट्रव्यापी पहल है जो स्टूडेंट्स को दैनिक जीवन में आने वाली बड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए एक प्लेटफॉर्म देता है। बता दें कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से संयुक्त रूप से शुरू किया गया एक राष्ट्रीय कैंपेन है।

ये भी पढ़ें: जरूरी सूचना… अगस्त में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, अभी जानें ये तारीख…

इस प्रोग्राम के जरिए स्टूडेंट्स को उनकी रोज की परेशानियों का समाधान मिलेगा, इसके साथ ही इनोवेशन के लिए भी एक प्लेटफॉर्म मिलेगा। यह स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 चौथा संस्करण है। 2017, 2018 और 2019 में भी हैकथॉन आयोजित किए जा चुके हैं।