PM Modi will not be able to attend Arun Jaitley's funeral due to this reason | अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में इस कारण नहीं शामिल हो पाएंगे पीएम मोदी, अरूण जेटली के बेटे ने कही ये बात

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में इस कारण नहीं शामिल हो पाएंगे पीएम मोदी, अरूण जेटली के बेटे ने कही ये बात

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 24 Aug 2019 06:18 PM, Updated On 24 Aug 2019 05:55 PM

नईदिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को दिल्‍ली के एम्स में आखिरी सांस ली। अरुण जेटली के निधन की खबर पाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के परिजनों से फोन पर बात की है। रविवार को अरुण जेटली का निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी उनके अंतिम संस्कार में शामिल नही हो पाएंगे।

read more: प्रधानमंत्री मोदी ने जेटली के निधन पर दुख जताया, पीएम ने कहा राजनीत...

जानकारी के अनुसार अरुण जेटली का पार्थिव शरीर रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय पर 10 बजे रखा जाएगा। जहां कार्यकर्ता उनके अंतिम दर्शन करेंगे। उसके बाद उनका अंतिम संस्कार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित निगमबोध घाट पर किया जाएगा। वहीं अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में पीएम मोदी के शामिल न होने के पीछे की वजह जेटली के परिजनों की पीएम मोदी से दौरा रद्द न करने की अपील को माना जा रहा है।

read more: यूएई में सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायेद' से नवाजे गए पीएम मोदी, यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय बने

बताया जा रहा है कि फोन पर बातचीत के दौरान अरुण जेटली के बेटे रोहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप देश को आगे बढ़ाने के लिए बाहर गए हैं, इसलिए हो सके तो अपना दौरा रद्द न करें। उन्होंने कहा कि देश सबसे पहले है इसलिए आप अपनी यात्रा पूरी करें, उसके बाद ही भारत वापस लौटें।

read more: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, दिल्ली के AIIMS अस्पताल में ...

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अगस्त से 27 अगस्त के बीच होने वाले फ्रांस, बहरीन, यूएई और जी-7 की बैठक में शामिल होंगे। पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर वहां जाएंगे। इस यात्रा के दौरान पीएम इन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23-24 अगस्त, 2019 को UAE के दौरे पर होंगे, जहां पीएम मोदी आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करने के लिए अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे।

Web Title : PM Modi will not be able to attend Arun Jaitley's funeral due to this reason

जरूर देखिये